जानिए कैसे हुई विसर्जन के दौरान 3 मौत

जानिए कैसे हुई विसर्जन के दौरान 3 मौत

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: Sep, 25 2018 03:04:04 AM (IST) | Updated: Sep, 25 2018 10:01:05 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

- पिता बोले दोस्तों के साथ गया था बेटा, रात में नहीं लौटने पर सुबह से कर रहे थे तलाश

- गणेश विसर्जन करने आए युवक गंभीर नदी में डृबा, मौत

- विसर्जन के लिए जा रहे दोस्तों को ट्रक ने टक्कर मारी, एक मृत

 

इंदौर. घर से गणेश विसर्जन के लिए निकले स्कूल छात्र की पानी से भरे गहरे गड्ढे में डूबने से मौत हो गई। देरशाम वह घर नहीं पहुंचा तो परिजन चितिंत होकर उसे तलाशने निकले। कई घंटे लगातार तलाशने के बाद भी वह नहीं मिला। निगमकर्मी पिता सोमवार अलसुबह ड्यूटी कर घर पहुंचे तब उन्हें बेटे के गुम होने की सूचना मिली। बेटे को तलाशते हुए वे तलाबनुमा गड्ढ़े पर पहुंचे तो तालाब में शव तैरता देख सन्न रह गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद किया है।

पुलिस के मुताबिक आदेश (9) पिता राधेश्याम सिसौदिया निवासी श्रीयंत्र नगर की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई। मृतक अपने साथियों के साथ रविवार को घर के पास पानी से भरे गहरे गड्ढे पर गणेश विसर्जन के लिए गया था। जिला हॉस्पिटल पहुंचे पिता ने बताया कि वे निगम में ड्राइवर हैं। बेटा सुबह घर से दोस्तों के साथ गणेश विसर्जन के लिए जाने का कह कर निकला। शाम तक उसके नहीं लौटने पर परिजन तलाश में निकले। देररात उसके नहीं मिलने पर परिवार घर पहुंचे। पिता झांकी में ड्यूटी होने पर अलसुबह घर पहुंचे तो पत्नी ने उन्हें बेटे के घर नहीं पहुंचने की जानकारी दी। इसके बाद पिता कॉलोनी में रहने वाले बेटे के दोस्तों के पास पहुंचे। पूछताछ में उन्होंने बताया आखिरी बार आदेश को तालाब किनारे नहाते देखा था। इसके बाद सभी वहां से खेलते हुए घर लौट आए। पूरी बात सुनने के बाद बेटे के साथियों को पिता तालाब लेकर पहुंचे। बच्चों ने पत्थर फेंककर बताया कि उन्होंने आदेश को आखिरी बार तालाब के किस हिस्से में देखा था। पत्थर की दिशा में पिता ने ध्यान से पानी में देखा तो बेटे का शव तैरता पाया। वे दुखी होकर कहने लगे की बेटे को तैरना नहीं आता था। वह चौथी कक्षा में पढ़ रहा था। परिवार में बेटा अजय 8 और बेटी अलका और माया हैं। इधर, पुलिस ने शव का पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

गणेश विसर्जन करने आए युवक गंभीर नदी में डृबा, मौत
दोस्तों के साथ गणेश विसर्जन करने पहुंचे युवक की गंभीर नदी में डृबने से मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। रविवार देरशाम तक गोताखोर नदी में युवक को तलाशते रहे। सुबह फिर टीम नदी में वोट लेकर उतरी। कई घंटे के प्रयास के बाद शव को पानी से निकाला।

हातोद पुलिस के मुताबिक राहुल 30 पिता किशोर निवासी नावदापंथ की गंभीर नदी में डृबने से मौत हुई है। शव का हातोद स्थित हॉस्पिटल में पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंपा है। रविवार को राहुल अपने साथियों के साथ नावदापंथ से गणेश विसर्जन के लिए ग्राम बौरसी के समीप गंभीर नदी पहुंचा। यहां गणेश विसर्जन के दौरान वह नदी के गहरे पानी में पहुंच गया। संतुलन खो देने के बाद वह डृबने लगा। उसके साथी मदद के लिए लोगों को बुलाते तब तक वह पानी में ड़ृब गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने रेस्क्यु टीम बुलवाई। गोताखोर कई घंटे तक पानी में युवक को तलाशते रहे। अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यु रात में रोकना पड़ा। सोमवार सुबह टीम नदी पर पहुंची। नदी में पानी गहरा होने की वजह से मोटर वोट की मदद ली गई। वहीं घटना की सूचना पर बड़ी संख्या में गांव के लोग भी वहां पहुंचे। देर तक गोताखोर पानी में युवक को तलाशते रहे। करीब दो घंटे की कड़ी मेहनत के बाद टीम को पानी में डृबा शव मिला।

परिवार का आरोप डृबने के बाद साथी भागा
भाई रवि ने बताया की उन्हें शाम साढ़े पांच बजे राहुल की पानी में डृब जाने की सूचना मिली। सुबह उनका भाई बिना बताए घर से निकला। आरोप है वह दोस्त धरम ठाकुर के साथ नदी पर पहुंचा। यहां दोनों नदी में नहाने के लिए उतरे। स्थानीय लोगों से उन्हें पता चला की राहुल को डृबते देख धरम वहां से चला गया। परिवार में पिता किसान है। मृतका का एक साल का बेटा जयदीप और पत्नी पूजा है।

विसर्जन के लिए जा रहे दोस्तों को ट्रक ने टक्कर मारी, एक मृत
घर से शिप्रा गणेश विसर्जन करने आटो से जा रहे तीन दोस्तों को ट्रक ने टक्कर मार दी। चालक की गंभीर चोट आने से मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक अरविंद (28) पिता मुकेश नागर निवासी खंडवा रोड की सोमवार सुबह गणेश विसर्जन के लिए जाते वक्त एक्सीडेंट में मौत हो गई। चचेरे भाई संदीप ने बताया अरविंद अपनी ऑटो से दोस्त प्रकाश और अशोक के साथ गणेश विसर्जन के लिए शिप्रा के लिए निकले। नेमावर रोड क्रॉस करते वक्त सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। इससे पीछे बैठे दोस्त ऑटो से बाहर गिर पड़े। टक्कर ट्रक ऑटो को कई फीट तक घसीटते ले गया, जिसमें चालक अरविंद फंस गया, जिससे उसके सिर में गंभीर चोट भी पहुंची। खून अधिक बहने से उसकी जान चली गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned