script14 कॉलोनियों को एक सडक़ बनने का 20 साल से है इंतजार | A road not able to become a road for 20 years | Patrika News

14 कॉलोनियों को एक सडक़ बनने का 20 साल से है इंतजार

locationइंदौरPublished: Oct 23, 2017 01:20:13 pm

अग्रवाल पब्लिक स्कूल से एवर शाइन कॉलोनी तक 2 किमी मुख्य मार्ग से गुजरना मुश्किल

A road not able to become a road for 20 years

A road not able to become a road for 20 years

इंदौर. 14 कॉलोनियों के रहवासी 20 साल से अग्रवाल पब्लिक स्कूल से एवर शाइन कॉलोनी तक 2 किलोमीटर सडक़ बनने का इंतजार कर रहे हैं। जब से कॉलोनियां काटी गईं, तब से यही इन कॉलोनियों में पहुंचने का माध्यम रही है। स्कीम-140 की अधिकतर कॉलोनियों के लोग घर तक जाने के लिए कॉलोनी से गुजरते हैं। इसके निर्माण को लेकर न तो नगर निगम और न ही पीडब्ल्यूडी ने कोई प्रयास किए। वार्ड नंबर 76 की इस कॉलोनी के लोगों का कहना है कि बारिश के दिनों में निकलना दूभर हो जाता है। सडक़ पर इतने गड्ढे हैं कि दोपहिया वाहन चलाना मुश्किल हो जाता है। कई बार दुर्घटनाओं में लोग घायल हो चुके हैं। स्थानीय लोगों ने नगर निगम व अन्य संस्थाओं से कई बार शिकायत की है, लेकिन प्रशासन को फर्क नहीं पड़ा।
इन कॉलोनियों को परेशानी
संजना पार्क, चमेली विला, शालीमार फॉर्म, एसएस रिजेंसी, मिलन हाइट्स, एवर शाइन कॉलोनी, सार्थक स्ट्रीट, श्रीराम एनक्लेव, नींव रिजेंसी, आरव टॉवर, दुर्गा नगर, श्री अग्रवाल नगर और अन्य कॉलोनियां के लिए इसी मार्ग से निकलना होता है।
कमर दर्द की वजह बन गई सडक़
संजना पार्क रहवासी संघ के पूर्व कोषाध्यक्ष रनछोड़दास चांडक ने कहा कि यह सडक़ रहवासियों के लिए अभिशाप बन गई है। बारिश में यहां से गुजरना खतरे से खाली नहीं है। इससे बुजुर्गों को कमर दर्द होने लगा है। सडक़ दर्द देने वाली बन गई है। हमने इसे ठीक कराने के लिए नगर निगम और आईडीए के जिम्मेदारों से बात की, पार्षद को शिकायत की, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है।
बारिश में निकलना मुश्किल
एवर शाइन कॉलोनी की रहवासी रमा फरेला कहती हैं कि बारिश के दिनों में कॉलोनी से महिलाओं का निकलना दुष्कर हो जाता है। सडक़ कब बनेगी इसका इंतजार है। हमारी कॉलोनी समेत 10-12 कॉलोनियों के लोगों का इसी सडक़ से आवागमन होता है।
हमने कोशिशें की हैं…
महापौर प्रतिनिधि ठाकुरसिंह आंवलिया ने कहा कि हमने सडक़ निर्माण की कोशिशें की हैं। निगम से भी चर्चा हुई है। चूंकि यह मुख्य मार्ग है, इसलिए इसका निर्माण बेहद जरूरी है। इसके बनने से 14-15 कॉलोनियों के लोगों को राहत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो