scriptAbout 250 rakhis are being sent daily from the post office | रक्षाबंधन करीब, डाकघर से रोजाना भेजी जा रही हैं करीब 250 राखियां | Patrika News

रक्षाबंधन करीब, डाकघर से रोजाना भेजी जा रही हैं करीब 250 राखियां

बार्डर पर तैनात भाइयों के लिए भी राखी भेजी जा रही हैं....

इंदौर

Published: July 28, 2022 04:49:07 pm

इंदौर। रक्षाबंधन पर भाइयों की कलाई पर बहन की राखी हो, इसके लिए अभी से ही डाकघरों पर भीड़ लगना शुरू हो गई है। शहर में रहने वाली बहने विदेशों में रहने वाले अपने एनआइआइ भाइयों की कलाइयों में रिश्ते की डोर को पहुंचा रही हैं। इतनी दूर वह जा नहीं सकती इसलिए डाक विभाग की मदद से राखी पहुंचा रही हैं, ताकि उनके भाइयों की कलाइयां रक्षाबंधन पर सुनी ना रह जाएं। जीपीओ स्थित डाकघर से रोजाना करीब 20 राखियां यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, कनाड़ा आदि देशों में भेजी जा रही हैं।

07_08_2019-post_office_19470593.jpg
rakhis

डाकघर में इसके लिए विशेष पैकेजिंग और लिफाफे की व्यवस्था भी की गई हैं। कोरोना के कारण पिछले दो साल से बहने अपने एनआइआर भाइयों तक राखी नहीं पहुंचा पा रही थी। रोजाना 250 राखी बांट रहे डाकियां जीपीओ स्थित डाकघर से रोजाना करीब 250 राखियां भेजी जा रही हैं। डाकियां देश के अलग-अलग इलाकों में जाकर यह राखी पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। बार्डर पर तैनात भाइयों के लिए भी राखी भेजी जा रही हैं।

लाया गया रक्षाबंधन विशेष लिफाफा

डाकघर में रक्षाबंधन के लिए विशेष लिफाफा लाया गया है। लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए हर साल रक्षाबंधन के अवसर पर डाकघर में यह लिफाफा उपलब्ध होता है। लिफाफे पर रक्षाबंधन को लेकर सुंदर चित्रकारी रहती है।

डाकघर में राखी के लिए विशेष काउंटर

रक्षाबंधन के लिए विशेष काउंटर लगाया है। राखी के साथ ही पूजन सामग्री भी मिल रही हैं। इस बार यहां काउंटर से मिलने वाली भैया-भाभी राखी आकर्षक का केंद्र बनी हुई हैं। इसमें दो राखियां है। लीना चौहान ने बताया कि चंदन मोती, कुंदन राखियां हैं।

250 राखियां भेज रहे रोज

डाकघर से रोजाना करीब 250 राखियां भेजी जा रही हैं। इसमें से 15-20 राखियां विदेश भी भेजी जा रही हैं। यहां रक्षाबंधन को लेकर भीड़ भी बढऩे लगी हैं।

- श्रीनिवास जोशी, प्रबंधक

डाकघर में बहनों की भीड़

डाकघर में बड़ी संख्या में बहनें आ रही है। इनमें राखी भेजने को लेकर उत्साह साफ नजर आ रहा है। पहले जहां चाइनीज राखियों की भी लोग खरीद करते थे, लेकिन इस वर्ष स्वदेशी राखियों की बिक्री ज्यादा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्नIndependence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.