scriptLoksabha Election : एबीवीपी का नमो कैंपेन, एनएसयूआई को बूथ मैनेजमेंट का जिम्मा | ABVP's Namo Campaign, the responsibility of booth management to NSUI | Patrika News

Loksabha Election : एबीवीपी का नमो कैंपेन, एनएसयूआई को बूथ मैनेजमेंट का जिम्मा

locationइंदौरPublished: May 13, 2019 12:40:52 pm

लोकसभा चुनाव में छात्र संगठनों ने भी पकड़ा मैदान

If you win, the college students of the state's universities will reach the path of politics.

If you win, the college students of the state’s universities will reach the path of politics.

अभिषेक वर्मा @ इंदौर. छात्रहित के लिए आवाज उठाने वाले छात्र संगठन एबीवीपी और एनएसयूआई लोकसभा चुनाव टिकट की घोषणा के बाद से मैदान में हैं। कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी के लिए एनएसयूआई कॉलेज-कॉलेज जा रही है। हालांकि एबीवीपी पर्दे के पीछे रहकर भूमिका निभा रही है। संगठन पदाधिकारी भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी का नाम तो नहीं ले रहे पर मतदाता जागरूकता अभियान और नमो कैंपेन के जरिए अप्रत्यक्ष रूप से सक्रिय हैं।
भाजपा नहीं, नमो का समर्थन

भाजपा प्रत्याशी के नाम की घोषणा के बाद से एबीवीपी ने विस्तृत कार्यक्रम तैयार कर लिया था। शुरुआती दिनों में कॉलेजों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर छात्रों, फैकल्टी व स्टाफ को मतदान के लिए प्रेरित किया। कॉलेजों में बौद्धिक कार्यक्रम भाषण, वाद-विवाद गतिविधि के साथ प्रमुख चौराहों पर नुक्कड़ नाटक भी हो रहा है। एबीवीपी पदाधिकारी इसे गैर-राजनीतिक गतिविधि बता रहे हैं, हालांकि रविवार से नमो कैंपेन की शुरुआत की। इसमें पदाधिकारी और कार्यकर्ता नमो अगेन की टी-शर्ट पहनकर केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिना रहे हैं।
संघवी के प्रचार में भी साथ

एनएसयूआई कार्यकर्ता कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी के प्रचार के दौरान साथ घूमकर केंद्र सरकार की नाकामियां और प्रदेश की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिना रहे हैं। कई बूथों की जिम्मेदारी भी एनएसयूआई ने अपने हाथ में ले ली है। इसके अलावा जिन कॉलेजों में एनएसयूआई का दबदबा है, वहां के छात्रों को भी जोडऩे के प्रयास जारी हैं।
लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए एबीवीपी मतदाता जागरूकता अभियान चला रही है। युवाओं को जोडऩे के लिए नमो कैंपेन शुरू किया है।
– वीरेंद्रसिंह सोलंकी, नगर मंत्री, एबीवीपी

एनएसयूआई का हर कार्यकर्ता पूरी तरह कांग्रेस के साथ है। हम प्रचार से लेकर बूथ मैनेजमेंट तक कंधे से कंधा मिलाकर सक्रिय हैं। छात्रों को भी जोडऩे का प्रयास कर रहे हैं।
अमित पटेल, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो