scriptरिजल्ट जैसा भी आए उसे खुशी-खुशी स्वीकारें और आगे बढ़े | Accept the results as well as accept it and move on | Patrika News

रिजल्ट जैसा भी आए उसे खुशी-खुशी स्वीकारें और आगे बढ़े

locationइंदौरPublished: May 15, 2019 01:28:32 pm

एजुकेशन एक्सपर्ट डॉ. दीपक अग्रवाल ने कहा जिंदगी से बढक़र कोई रिजल्ट नहीं

indore

रिजल्ट जैसा भी आए उसे खुशी-खुशी स्वीकारें और आगे बढ़े

इंदौर. बुधवार को एमपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट घोषित हो चुके हैं ऐसे में कईयों का परिणाम मन मुताबिक आया हैं तो किसी का रिजल्ट अच्छा नहीं आया भी आया होगा लेकिन इससे परेशान होने की जरुरत नहीं है। रिजल्ट चाहे जो हो उसे एक्सेप्ट करें और आगे बढ़े। आगे बढऩा ही जिंदगी हैी। किसी तरह का कोई घातक कदम उठाने का विचार भी अपने मन में न आने दें क्योंकि जिंदगी दोबारा नहीं मिल सकती है लेकिन रिजल्ट को बेहतर बनाने के मौके बहुत आएंगे।
पत्रिका ने एजुकेशन एक्सपर्ट डॉ. दीपक अग्रवाल से बच्चों को इस डिप्रेशन से निकालने के लिए चर्चा की। उन्होंने कहा लगभग 10 प्रतिशत बच्चे ही इंडिया में सक्सेस होते हैं लेकिन हार नहीं मानते। अपने और अपने माता-पिता के सपनों को किसी भी तरह से पूरा किया जा सकता है रिजल्ट मनमफिक न भी आए लेकिन डिप्रेशन में नहीं जाना चाहिए। अच्छे काउंसलर से मिलकर आप अपने करियर की सही दिशा की ओर अग्रसर हो। उन्होंने कहा स्टूडेंट्स कई बार अपने रिजल्ट से हताश होकर गलत कदम उठा लेते हैं जबकि उन्हें एक बार उन माता-पिता के बारे में सोचना चाहिए जो उनके लिए मेहनत करते हैं और सपने देखते हैं इसलिए रिजल्ट जो भी परिणाम हो खुशी-खुशी उसे स्वीकारें और अपने पैरेंट्स से शेयर भी करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो