scriptबीसीए के पेपर में एक सवाल मिसप्रिंट होने की बात स्वीकारी, अब पूरे अंक देने की सिफारिश | Acceptance of a question in the BCA paper being MissPrints | Patrika News
इंदौर

बीसीए के पेपर में एक सवाल मिसप्रिंट होने की बात स्वीकारी, अब पूरे अंक देने की सिफारिश

छठे सेमेस्टर के परीक्षार्थियों ने तीन सवालों में गड़बड़ी का दिया था आवेदन

इंदौरMay 13, 2019 / 01:34 pm

रीना शर्मा

indore

बीसीए के पेपर में एक सवाल मिसप्रिंट होने की बात स्वीकारी, अब पूरे अंक देने की सिफारिश

इंदौर. देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की बीसीए छठे सेमेस्टर की परीक्षा के एक पेपर में अधूरे और गलत सवाल पूछे जाने के मामले में परीक्षा समिति की रिपोर्ट तैयार हो गई है। समिति ने एक सवाल में मिसप्रिंट की बात स्वीकारते हुए इसके पूरे अंक देने की सिफारिश की है। सवाल हल करने की कोशिश करने वालों को इसका लाभ दिया जाएगा।
छठे सेमेस्टर के सभी पेपर होने के बाद परीक्षार्थियों ने कम्प्यूटर ओरिएंटेड एंड न्यूमरिक विषय के पेपर में तीन सवाल के सिलैबस से बाहर होने की शिकायत की थी। छात्रनेता अभिजीत पांडे के साथ परीक्षा नियंत्रक प्रो. अशेष तिवारी को प्रश्नपत्र के साथ लिखित आपत्ति दर्ज कराई गई। इस शिकायत पर यूनिवर्सिटी ने परीक्षा समिति को जिम्मेदारी दी थी। प्रश्नपत्र और सिलैबस का मिलान करने के बाद समिति ने पाया एक सवाल में मिसप्रिंट के कारण परीक्षार्थी सही जवाब नहीं दे सके। समिति ने बाकी के दो सवाल सिलैबस से ही पूछे जाने की जानकारी दी। रिपोर्ट के आधार पर यूनिवर्सिटी ने उन सभी परीक्षार्थियों को एक सवाल के पूरे अंक देने की सहमति दे दी जिसमें मिसप्रिंट हुई है। परीक्षा नियंत्रक प्रो. अशेष तिवारी ने बताया, मिसप्रिंट वाले सवाल को हल करने की कोशिश करने वालों को 10-10 अंक दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो