इंदौर से नागपुर जा रही हंस ट्रेवल्स की बस पलटी, कई यात्री घायल

पुलिसकर्मियों ने फंसे यात्रियों को निकाला

इंदौर/चिचोली (बैतूल)/ देवास. दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई यात्री घायल हुए है। पहली घटना, चिचोली थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोगली-मिर्जापुर जोड़ के पास बैतूल-इंदौर नेशनल हाईवे 59 पर रविवार तडक़े यात्री बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में कई यात्री घायल हो गए। इनमें 2 यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।
पुलिस के मुताबिक बैतूल-इंदौर 59 नेशनल हाईवे के चिचोली थाना अंतर्गत जोगली मिर्जापुर जोड़ के समीप इंदौर से चलकर नागपुर की ओर आ रही हंस ट्रेवल्स की बस रविवार तडक़े मोड़ पर अनियंत्रित होकर सडक़ के किनारे गड्ढे में पलट गई। बस पलटते ही बस मे चीख-पुकार मच गई। घटनास्थल पर पहुंची हंड्रेड डायल एवं पुलिसकर्मियों ने बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। घटनास्थल पर खाई एवं झाडिय़ां होने के कारण अंधेरे में यात्रियों को निकालने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। दुर्घटना में बस में एक दर्जन यात्री घायल हुए, जिनमें दो की हालत गंभीर है। घायलों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। बस में लगभग २५ यात्री सवार थे। घायलों में इंदौर निवासी प्रबुद्ध (36) पिता मिथिलेश दुबे, मालिनी (67) पति गगन मिश्रा, अर्चना (63) पति मिथिलेश दुबे, , मोहम्मद साहिल (38) पिता मोहम्मद अली निवासी इंदौर शामिल है। घायलों को जिला अस्पताल में रैफर किया गया है। थाना प्रभारी आरडी शर्मा ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात चालक पर केस दर्ज किया है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पास में ही बिजली का खंभा लगा हुआ है। बस इससे टकराती तो गंभीर दुर्घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बैतूल से नागपुर फोरलेन पर बैतूल बाजार के आगे २६ सितंबर को भी एक बस पलट गई थी, जिसमें ड्राइवर की मौत हो गई। एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए थे। बसों की तेज रफ्तार दुर्घटना का कारण माना जा रहा है।
दो कारों की भिड़ंत, एक व्यक्ति की मौत
उधर, कुसमानिया (देवास) आष्टा-कन्नौद राजमार्ग-41 स्थित हतलाय घाट पर दो कारों को जोरदार भिड़ंत हुई। हादसे में इंदौर के एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। घटना रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजे की है। पुलिस के अनुसार आष्टा-कन्नौद राजमार्ग हतलाय पर कार (एमपी 04 टीबी 1641) ने दूसरी कार (एमपी 38 सीए 2500) को जोरदार सामने से जोरदार टक्कर मारी। इसमें जाकिर खां निवासी आजाद नगर इंदौर की मौत हो गई व सलीम, असलम निवासी राजेन्द्र नगर तथा आजाद नगर इंदौर गंभीर घायल हो गए। सिविल अस्पताल कन्नौद में घायलों का उपचार किया जा रहा हैं। हादसे के दौरान घाट पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। कुछ समय के लिए जाम लग गया जिसे कन्नौद पुलिस ने पहुंचकर खुलवाया।

रमेश वैद्य
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned