scriptबदमाशों को चोरी के लिए एडवांस खर्चा देने वाला ज्वेलर्स गिरफ्तार | Accused Arrest by Police | Patrika News

बदमाशों को चोरी के लिए एडवांस खर्चा देने वाला ज्वेलर्स गिरफ्तार

locationइंदौरPublished: Dec 10, 2019 06:24:41 pm

Submitted by:

Krishnapal Chauhan

अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र की घटना, दो सूने फ्लैट से उड़ाए 15 लाख कीमत के जेवरात जब्त
 

बदमाशों को चोरी के लिए एडवांस खर्चा देने वाला ज्वेलर्स गिरफ्तार

बदमाशों को चोरी के लिए एडवांस खर्चा देने वाला ज्वेलर्स गिरफ्तार

indore सरस्वती नगर स्थित दो फ्लैट से लाखों की चोरी मामले में पकड़ाए अंतरराज्यीय बदमाशों से पूछताछ में पुलिस को अहम जानकारी मिली है। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने धुले, महाराष्ट्र के ज्वेलरी व्यापारी को गिरफ्तार किया है। वहीं बदमाशों को चोरी करने के लिए एडवांस खर्चा देता था। इसके बाद सभी चोरी का माल आपस में बांट लेते थे। टीम ने वहां पहुंच आरोपियों से 15 लाख का माल बरामद किया है।
एसएसपी रूचिवर्धन मिश्र के मुताबिक आरोपी कैलाश पिता चिंतामण मौरे निवासी सोनगीर धुलिया (महाराष्ट्र) और अजय पिता प्रताप कटवाल निवासी नगांव पारी पुरूषोत्तम कॉलोनी धुलिया (महाराष्ट्र) ३ दिसंबर को हुई पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा चुके है। दोनों की निशानदेही पर अन्नपूर्णा थाने के टीआइ सतीश द्विवेदी की टीम ने आरोपी अंकलेश ३४ पिता वसंत सोनार निवासी डोंडाईचा धुले (महाराष्ट्र) को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के दौरान आरोपियों ने पुलिस टीम पर वाहन चढ़ा जान से मारने का प्रयास किया था। इस दौरान आरोपियों ने उन पर पिस्टल से फायर किया। पुलिस फायरिंग में कैलाश गंभीर घायल हुआ। कैलाश और अजय को रिमांड पर लेने के बाद पता चला कि उन्होंने सरस्वती नगर स्थित मंगलमृर्ति अपार्टमेंट के दो सूने फ्लैट पर ज्वेलर्स आरोपी अंकलेश सोनार के कहने पर की थी। उसने ही बदमाशों को चोरी करने के लिए एडवांस में खर्चा और कार में फ्यूल डलवाने का पैसा दिया। दोनों बदमाशों ने यह भी बताया कि ज्वेलर्स को पता था की वे कहां चोरी करने वाले है। उसने चोरी का माल लेकर आने पर सभी को बराबरी में बांटने की बात कही थी। टीम ने अंकलेश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी के सोने-चांदी के 450 ग्राम वजनी जेवरात जब्त किए है। जब्त जेवरात १५ लाख रुपए के है। प्रकरण में पकड़ाए सभी आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश कर फिर से रिमांड पर लिया जाएगा। हालांकि पकड़ाए बदमाशों का कहना है की उन्होंने मध्यप्रदेश में पहली बार इतनी बड़ी चोरी की है। पुलिस को इनके बयानों पर संदेह है। पूर्व में हुई वारदात के संबंध में सभी से पूछताछ की जाएगी।
गौरतलब है कि घटनादिनांक को फ्लैट पहुंची फरियादी स्मिता पति योगेश क्षीरसागर ने चोरी के बाद अपार्टमेंट से हड़बड़ी में निकलते बदमाशों को देखा था। वे जैसे ही फ्लैट पर पहुंची तो पता चला ताला टूटा है। संदेह के चलते वे बदमाशों को देखने पहुंची। इतने में सभी बदमाश कार स्विफ्ट कार में बैठकर फरार हो गए। बदमाशों ने कार का नंबर बदलकर वारदात की। मध्यप्रदेश की सीमा पार करते वक्त बदमाशों ने उक्त कार का नंबर बदल लिया। ताकि कोई पकड़ नहीं सके। इसके बाद थाना पुलिस उन्हें तलाशते धुलिया, महाराष्ट्र पहुंची। मामले में शामिल आरोपियों की कुंडली निकाल पुलिस शहर लौटने लगी। इसके बाद रास्ते में हुई मुठभेड़ में बदमाशों को गिरफ्तार कर उनसे जेवरात जब्त किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो