scriptVIDEO : सूने फ्लैट से लाखों उड़ाने वाले अंतरराज्यीय चोर पुलिस से हुई मुठभेड़ में पकड़ाए | Accused arrest in theft case | Patrika News

VIDEO : सूने फ्लैट से लाखों उड़ाने वाले अंतरराज्यीय चोर पुलिस से हुई मुठभेड़ में पकड़ाए

locationइंदौरPublished: Dec 04, 2019 12:05:27 pm

Submitted by:

Krishnapal Chauhan

अन्नपूर्णा थाना पुलिस की कार्रवाई, वारदात के बाद आरोपी कार से भागे महाराष्ट्र, मानपुर में पुलिस वाहन को टक्कर मार चलाई गोली, जबावी फायर में एक बदमाश हुआ घायल
 

सूने फ्लैट से लाखों उड़ाने वाले अंतरराज्यीय चोर पुलिस से हुई मुठभेड़ में पकड़ाए

सूने फ्लैट से लाखों उड़ाने वाले अंतरराज्यीय चोर पुलिस से हुई मुठभेड़ में पकड़ाए

INDORE अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र के सरस्वती नगर में दो सूने फ्लैट से दिनदहाड़े एक किलोग्राम सोने से अधिक सोने के जेवरात और नकदी उड़ाने वाले अंतरराज्यीय चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह का पीछा करते हुए थाना पुलिस महाराष्ट्र तक पहुंची। कई दिनों तक आरोपियों को तलाशने के बाद टीम शहर के लिए लौटने लगी। बदमाशों की लोकेशन मानपुर के समीप मिलते ही टीम सक्रिय हो गई। तब बदमाशों ने पकड़े जाने के डर से कार से पुलिस वाहन को टक्कर मारी। फिर अवैध कट्टे से पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी। मुठभेड़ के चलते पुलिस ने आरोपियों पर फायरिंग की। जिसमें एक आरोपी घायल हो गया। दोनों आरोपियों को टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा। दोनों से लाखों के जेवरात, नकदी और कार जब्त हुई है। एसएसपी रूचिवर्धन मिश्र के मुताबिक मंगलमूर्ति अपार्टमेंट में रहने वाले फरियादी दिलीप गुप्ता पिता कैलाशचंद गुप्ता व स्मिता पति योगेश क्षीर सागर के सूने फ्लैट से लाखों की चोरी के मामले में आरोपी कैलाश पिता चिंतामण मौरे निवासी सोनगीर, धुलिया और अजय पिता प्रताप कटवाल दोनों निवासी नगांव पारी पुरूषोत्तम कॉलोनी धुलिया, महाराष्ट्र को गिरफ्तार किया है। २७ अक्टूबर के दिन में वारदात कर भाग रहे आरोपियों को भागते हुए मामले में फरियादी ने देखा था। वे जब तक बिल्डिंग की बाहर पहुंचती आरोपी सफेद रंग की स्विफ्ट कार में बैठकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही टीम आरोपियों की तलाश में जुटी। शहर के बाहरी टोल की जांच में उक्त कार क्रॉसिंग होने की जानकारी मिली। इसके बाद कार का कोई पता नहीं चला। टीम महाराष्ट्र की दिशा में जांच करने पहुंची। जब अन्य टोल की जांच की तो उक्त कार वहां लगे कैमरे में नजर आई लेकिन उसका नंबर महाराष्ट्र पासिंग का मिला। संदेह के चलते टीम ने उक्त नंबर को जांच में शामिल किया। सीएसपी पुनीत गेहलोद और टीआइ सतीश द्विवेदी के नेतृत्व में दो टीम कार नंबर की जांच करने महाराष्ट्र पहुंची। तब पता चला कि उक्त कार नंबर का मालिक आरोपी कैलाश मोरे चोर गिरोह का सरगना है। गिरोह के विरूध्द महाराष्ट्र में दर्जनों अपराध दर्ज है। कैलाश पूरे गिरोह को चलाता है। जो लूट, नकबजनी जैसी गंभीर घटना को अंजाम देता है। थाना के टीम वहां पर करीब चार दिन तक आरोपियों के संबंध में जानकारी जुटाती रही।
इस तरह हुई मुठभेड़
टीम जब आरोपी की तलाश में इंदौर लौटने लगी तो मुखबिर से उन्हें सूचना मिली की आरोपी कार से पीथमपुर और मानपुर के बीच में है। टीम ने दोनों को पकडऩे के लिए मंगलवार अलसुबह घेराबंदी की। तभी आरोपियों ने पुलिस वाहन को टक्कर मारी। जिससे पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस दौरान आरोपियों ने जान से मारने की नीयत से पुलिसकर्मी पर कार चढ़ाने का प्रयास भी किया। पकड़े जाने के डऱ से आरोपियों ने अवैध कटे से पुलिसकर्मी पर फायर कर दिया। जबावी फायरिंग में पुलिसकर्मी ने देशी पिस्टल चलाई। पुलिस की पिस्टल से निकली गोली कैलाश के पीठ के पिछले हिस्से को चिरते हुए हाथ को आर पार कर निकल गई। इसके बाद भी वह अपने साथी के साथ भागता रहा। कार के कांच व एक्सीडेंट में घायल पुलिसकर्मियों ने दोनों को घेराबंदी कर पकड़ा। कैलाश को उपचार के लिए टीम इंदौर एमवाय हॉस्पिटल लेकर पहुंची। दोनों की तलाशी में टीम ने १ सोने की चेन, मंगलसूत्र, दो अंगूठी, पैर की पायजेब, चांदी का ब्रेसलेट, ५ नग चांदी की बिछुड़ी, एक लाख चालीस हजार नकदी, घटना में प्रयुक्त पिस्टल व कार जब्त की है। इस पूरे प्रकरण में साहसी कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने दस हजार का इनाम देने की बात कही है।
एमपी में अपराध करते वक्त पकड़ाए, गर्ल फ्रैंड से करता था सबसे अधिक बात
एएसपी मनीष खत्री के मुताबिक कार नंबर के आधार पर थाने के एसआई तौसिफ अली और अंकित शर्मा की टीम धुलिया पहुंची। यहां पर आरोपी के बारे में जानकारी जुटाई। तब पता चला की कैलाश बदमाश होने के साथ कई बार जेल जा चुका है। जांच में पता चला है कि वह ज्यादा वक्त अपनी गर्ल फ्रैंड से बात करता। जब टीम वहां से इंदौर लौटने लगी तो पता चला की आरोपी फिर मध्यप्रदेश की दिशा मेें वारदात करने जा रहे है। टीम ने मानपुर के समीप आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ा। मुठभेड़ में आरोपी कैलाश को गोली लगी है। एमवाय में उपचार कराने के बाद उसे महू कोर्ट में पेश किया है। आरोपी को रिमांड लेकर शहर में पूर्व में हुई वारदात के संबंध में पूछताछ करेंगे। साथ ही आरोपियों से चोरी का बाकि जेवरात बरामद किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो