scriptछात्र की संदिग्ध मौत पर शासन का कोर्ट में जवाब, शराब के नशे में हुई मौत | Accused give answers in court in case of student death from the building | Patrika News

छात्र की संदिग्ध मौत पर शासन का कोर्ट में जवाब, शराब के नशे में हुई मौत

locationइंदौरPublished: Apr 28, 2016 07:17:00 pm

Submitted by:

Narendra Hazare

छात्र की मौत के मामले में शासन का जवाब, परिजनों ने लगाया है हत्या का आरोप।

court

court

इंदौर। गीता नगर की बिल्डिंग से गिरकर हुई छात्र नितेशसिंह की संदिग्ध मौत के मामले में शासन ने अपने जवाब में शराब के नशे में गिरने की बात कही है। छात्र के पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुए हाई कोर्ट में याचिका लगाई है जिसमें शासन के साथ ही आरोपितों की ओर से यह जवाब दिया गया।

जवाब से असंतुष्ट होकर याचिकाकर्ता नितेश के पिता उन्मेदसिंह के वकील मनीष यादव ने कड़ी आपत्ति लेते हुए पुलिस पर आरोपितों से लेन-देन का आरोप भी लगाया। मनीष के मुताबिक, मार्च 2015 में विनायक एवेन्यू से गिरकर नितेश की मौत हुई थी। घटना के कुछ देर पहले राजू अग्रवाल व अजय सोनी उसके फ्लैट में घुसे और मारपीट की थी। इसके कुछ देर बाद ही नितेश नीचे गिरा और संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी।

पुलिस ने राजू व अजय के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट के मामले में केस दर्ज किया था। उन्मेदसिंह का आरोप है कि उनके बेटे की हत्या आरोपितों ने की है। उन्होंने अफसरों को ज्ञापन दिया और जब पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो हाई कोर्ट में याचिका लगाई है। कोर्ट में आरोपित राजू व अजय पर नितेश की हत्या का आरोप लगाया गया है। कोर्ट ने गृह सचिव, डीजीपी, आईजी व टीआई पलासिया को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

गुरुवार को सुनवाई के दौरान शासन व आरोपितों की ओर से जवाब पेश किया गया। मनीष यादव के मुताबिक, दोनों ने मृतक को ही जिम्मेदार बताते हुए अधिक शराब के नशे में होने के चलते गिरना बताया है। आरोप यह भी है कि पुलिस ने याचिका में नोटिस जारी होने के बाद मामूली धाराओं में चालान पेश कर दिया। कोर्ट में अंतिम सुनवाई 4 अगस्त तय की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो