scriptमामा की हत्या के आरोपी भानजे ने थाने में कंबल फाडक़र फंदा बनाया और लगा ली फांसी | accused of killing the maternal uncle suicide in police station | Patrika News
इंदौर

मामा की हत्या के आरोपी भानजे ने थाने में कंबल फाडक़र फंदा बनाया और लगा ली फांसी

किशनगंज थाने का मामला, मृतक के पिता ने लगाए पुलिस पर साजिश के आरोप
सीसीटीवी फुटेज को सुरक्षित रखा : एसपी

इंदौरJan 29, 2020 / 10:59 am

हुसैन अली

मामा की हत्या के आरोपी भानजे ने थाने में कंबल फाडक़र फंदा बनाया और लगा ली फांसी

मामा की हत्या के आरोपी भानजे ने थाने में कंबल फाडक़र फंदा बनाया और लगा ली फांसी

डॉ. आंबेडकरनगर (महू). अपने मामा की हत्या करने वाले आरोपी भानजे की मंगलवार सुबह किशनगंज थाने में पुलिस अभिरक्षा में मौत हो गई। पुलिस के अनुसार लॉकअप में दिए कंबल से फंदा बनाकर वह उस पर लटक गया, जिससे उसकी मौत हो गई। जबकि मृतक के पिता व चाचा ने पुलिस पर साजिश के आरोप लगाए।
must read : किडनी ऑपरेशन का डर : अस्पताल से कंबल ओढक़र भागा मरीज, लोगों ने भूत समझकर हत्या कर दी

किशनगंज थाने में मंगलवार सुबह करीब 7.50 बजे लॉकअप में मौजूद हत्या के आरोपी गोपाल पचोरी (28) निवासी बोरखेड़ी की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक अवधेश गिरी गोस्वामी सहित एएसपी, एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। साथ ही न्यायिक जांच के लिए न्यायाधीश को भी बुलाया गया। एसपी अवधेश गिरी ने बताया थाने के सीसीटीवी फुटेज के अनुसार आरोपी को जो कंबल दिया था, उसके किनारे को निकालकर उसने फांसी लगा ली। साथ ही बताया कि सीसीटीवी फुटेज को सुरक्षित रखा गया है। जो न्यायिक जांच में मजिस्टे्रट को प्रस्तुत किए जाएंगे। साथ ही बताया तीन डॉक्टरों की पैनल बनाकर शव का पोस्टमार्टम कराया गया व उसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई।
must read : दुबई से परिजन की शादी में आए इंदौर और यहां दान कर दिए 11 लाख रुपए, बोले- पिता से मिली सीख

जब उनसे पूछा कि आरोपी को न्यायालय में कब पेश किया था तो बताया यह मेरी जानकारी में नहीं है। साथ ही कहा चूंकि इस मामले में न्यायिक जांच ऑर्डर की है, इसलिए बाकी के बिंदू न्यायिक जांच का विषय हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा घटना के दौरान थाने में हेड कांस्टेबल महेंद्रसिंह व आरक्षक गजेंद्रसिंह थे। जिनकी लापरवाही की जांच की जाएगी और उसके बाद दोनों पर कार्रवाई की जाएगी। उधर, सिविल अस्पताल के डॉक्टर के अनुसार प्राथमिक रूप से फांसी लगाने से मौत प्रतित हो रही है। गले में निशान है व अन्य कोई चोट के निशान नहीं हैं।
दो बार फांसी लगाने के प्रयास किए, तीसरी बार में लगाई

एफएसएल टीम के अनुसार पुलिस के सीसीटीवी फुटेज के अनुसार कंबल की किनारे की लेस निकालकर आरोपी ने गले में बांधी व दूसरे छोर को लॉकअप के रोशनदान के सरिये में उछलकर लगाने की कोशिश की। दो बार वह उसे सरिये में लगा नहीं पाया। फिर पैर के नीचे कंबल रखकर रोशनदान के सरिये में लेस का अंतिम सिरा लगाकर उस पर लटक गया। एसपी अवधेश गिरी गोस्वामी का कहना है आरोपी ने अपने सगे मामा की हत्या की थी और अवेश में आकर हत्या अपने करीबी की हत्या करने वाले आरोपी बाद में डिप्रेशन में आते हैं। साथ ही कहा कि जानकारी अनुसार आरोपी ने पूर्व में छत से कूदरने की कोशिश की थी। हालांकि आगे की बिंदू न्यायिक जांच का विषय है।
must read : सहकारिता के सस्पेंड उपायुक्त पर छेड़छाड़ का केस, मैजिक में सवार होकर पकडऩे पहुंची पुलिस

23 को गिरफ्तार किया लेकिन आज तक न्यायालय में पेश नहीं किया -पिता

उधर, मृतक के पिता कमलेशकुमार पचोरी ने बताया २३ जनवरी को बेटे गोपाल को शांतिनगर से किशनगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसे लेकर मैं थाने पहुंचा तो कहा गया कि हम किसी को नहीं लाए हैं। मैंने उनसे कहा भी २४ घंटे के भीतर आरोपी को न्यायालय में पेश करना चाहिए। लेकिन आज तक उसे न्यायालय में पेश नहीं किया। छह दिन तक उसे थाने में क्यों रखा। मैं पीथपुर की फैक्टरी में सिक्योरिटी सुपरवाइजर हूं। मुझे मंगलवार सुबह ११ बजे थाने से कॉल आया कि आपको आधे घंटे के लिए थाने आन होगा। कारण पूछा तो नहीं बताया। मेरी पत्नी व बड़ा बेटा पहले से थाने में थे। दोपहर डेढ़ बजे मुझे बताया कि आपके बेटे ने थाने में फांसी लगा ली है। कमलेशकुमार ने कहा कि यह बात खटकती है कि जब बेटे को २३ जनवरी को गिरफ्तार किया तो अभी तक न्यायालय में पेश क्यों नहीं किया। पूरे मामले में पुलिस की साजिश है। मृतक के चाचा बुद्धप्रकाश पचोरी ने बताया पुलिस अभिरक्षा में हत्या की शंका जताई। साथ ही कहा पुलिस कुछ भी कर सकती है। हम इसकी शिकायत गृहमंत्री तक को करेंगे।
ये है मामला

23 जनवरी को गोपाल चौधरी ने शांतिनगर में अपने मामा व मामी पर चाकू से वार दिए थे। उस समय किशनगंज पुलिस का कहना था कि आरोपी गोपाल चौधरी अपने मामा जयप्रकाश मिश्रा से एक लाख रुपए की मांग कर रहा था। रुपए की मांग को लेकर वे २३ जनवरी को मामा के घर पहुंचा था। रुपए देने से इनकार करने पर उसने मामा पर चाकू से वार किए। बीच बचाव के लिए आई मामी उमा पर भी वार किए। बाद में उपचार के दौरान जयप्रकाश की मौत हो गई। जबकि उमा को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया।
इसका जवाब नहीं दे पाई पुलिस

एसपी का कहना है कि उसकी गिरफ्तारी तीन बजकर 30 मिनट पर दर्ज है। जब उनसे पूछा कि आरोपी को न्यायालय में कब पेश किया तो कहा इसकी मुझे जानकारी नहीं है।

Home / Indore / मामा की हत्या के आरोपी भानजे ने थाने में कंबल फाडक़र फंदा बनाया और लगा ली फांसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो