आचार्य विद्यासागर को इंदौर चातुर्मास के लिए बडऩगर में श्रीफल भेंट करेंगे

आचार्यश्री का 52 वां दीक्षा समारोह आज

By: रीना शर्मा

Published: 07 Jul 2019, 03:30 PM IST

इंदौर. दिगंबर जैन समाज के आचार्य विद्यासागर का दीक्षा दिवस समारोह इंदौर से करीब 160 किमी दूर खातेगांव के पास बडऩगर में रविवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। इसमें भाग लेने के लिए दिगंबर जैन सामाजिक संसद, दिगंबर जैन सोशल ग्रुप फेडरेशन व समाज के कई संस्थाओं के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में इंदौर से रवाना हुए। वे आचार्यश्री को इंदौर में चातुर्मास के लिए श्रीफल भेंट करेंगे।

समाज के प्रवक्ता डॉ जैनेंद्र जैन व संजीव जैन संजीवनी ने बताया, आचार्यश्री का संभावित मंगल विहार जबलपुर से इंदौर, नेमावर की तरफ चल रहा है। 17 जून की शाम 4.30 बजे जबलपुर प्रतिभास्थली से गुरुदेव के कदम विहार के लिए निकले और 19 दिन में लगभग 330 किमी की दूरी तय कर चुके हैं। अब इंदौर की दूरी लगभग 160 किमी शेष रह गई है। आचार्य अनियत विहारी हैं, उनके पग जिस दिशा में बढ़ जाते हैं, वहीं उनका गंतव्य हो जाता है।

1999 के बाद यह दूसरा अवसर होगा, जब आचार्य भगवन का ससंघ सानिध्य इंदौर नगर को प्राप्त हो सकेगा। आचार्यश्री के संघ में शामिल ब्रह्मचारी सुनील भैया के अनुसार रविवार को दीक्षा दिवस के अवसर पर आचार्यश्री की मंगल पूजन व प्रवचन होंगे। तत्पश्चात समाजजनों को आचार्यश्री से भेंट करने का अवसर प्राप्त होगा।

सामाजिक संसद के संरक्षक प्रदीप सिंह कासलीवाल, अध्यक्ष राजकुमार पाटोदी, संजय मैक्स, राजेश जैन लॉरेल, राकेश विनायका, सुशील पंड्या व समाज के वरिष्ठ लोग आचार्यश्री से इंदौर में चातुर्मास करने के लिए निवेदन करेगी। चूंकि इंदौर के लिए यातायात का आवागमन संपूर्ण देश से सुगम है, इसलिए सभी की यह भावना है कि वे इंदौर में ही चातुर्मास करें।

साध्वी वर्या अमीपूर्णा श्रीजी का चातुर्मास कालानी नगर में

बाफना परिवार की तीन बेटियों ने संयम जीवन स्वीकार कर देश के कई राज्यों में धर्म देशना देकर परिवारों को सुसंस्कार्य मेंं समृद्ध बनाया। साध्वी अमीपूर्णा श्रीजी, अमीदर्शा श्रीजी, अमीवर्षा श्रीजी मसा आदिठाणा का चातुर्मास प्रवेश इस वर्ष कालानी नगर में रविवार को मंगल प्रवेश से शुरू होगा। जुलूस कालानी नगर स्थित बच्छराज के यहां से अभय सागर जैन उपाश्रय पर पूर्ण होगा।

रीना शर्मा Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned