script

बिजली चोरी केस में कटा कनेक्शन पड़ोसी के घर से जोडऩे पर कार्रवाई

locationइंदौरPublished: Jul 27, 2019 04:56:21 pm

एरोड्रम क्षेत्र में ठाकुर के घर कल रात फिर छापा

indore

बिजली चोरी केस में कटा कनेक्शन पड़ोसी के घर से जोडऩे पर कार्रवाई

इंदौर. बिजली चोरी केस में घर का कनेक्शन कटने के बाद पड़ोसी के मकान से तार जोड़कर घर रोशन करने पर कार्रवाई की गई थी। पड़ोसी का पंचनामा बनाया गया है, जिसे आज बिजली चोरी का बिल थमाया जाएगा। एरोड्रम क्षेत्र के उपभोक्ता धर्मेंद्र ठाकुर के घर छापा मारकर पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के अफसरों ने पिछले दिनों कार्रवाई की थी। कंपनी के अंर्तगत आने वाले संगम नगर, जीपीएच और सुभाष नगर जोन पर तैनात अफसरों ने मिलकर ठाकुर के गोमती नगर स्थित तीन मंजिला घर पर पुलिस की मौजूदगी में छापामार कार्रवाई की थी।

इस दौरान घर में स्टीम प्रेस का बड़ा कारखाना चलता पाया गया जो कि खंबे पर डायरेक्ट कैबल डालकर बिजली चोरी कर चलाया जा रहा था। दो केबल के माध्यम से बिजली चोरी पकड़ाने पर अफसरों ने मौके पर पंचनामा बनाया और तकरीबन 5 लाख रुपए का जुर्माना अलग ठोंका। साथ ही घर का बिजली कनेक्शन काट दिया।


ठाकुर के घर तीन-चार दिन पहले बिजली चोरी के केस में कनेक्शन काटने के बाद फिर से जोड़ा तो नहीं गया, इसकी जांच करने के लिए संगम नगर जोन के सहायक यंत्री केपी सिंह कुशवाह कर्मचारियों की टीम को लेकर कल यानी शुक्रवार रात 8.30 बजे पहुंचे। उन्होंने अचानक छापामार कार्रवाई की। चेकिंग के दौरान उन्होंने पाया कि कनेक्शन कटने के बावजूद ठाकुर का घर रोशन था। इस पर उन्होंने जांच की तो पता चला कि पड़ोसी के घर से तार जोड़कर ठाकुर ने अपने घर को रोशन कर रखा है। ठाकुर और पड़ोसी सालवी का मकान तीन मंजिल तक बना हुआ है। इसका फायदा उठाते हुए तीसरी मंजिल से तार जोड़कर बिजली चोरी की जा रही थी जो कि सामने से किसी को नहीं दिखती।

सहायक यंत्री केपी सिंह ने मौके पर ही पड़ोसी सालवी का पंचनामा बनाया और जिस तार से बिजली चोरी की जा रही थी, उसे जब्त कर लिया है। आज बिजली चोरी के हिसाब से एक वर्ष का बिल आज पड़ोसी को थमाया जाएगा। अफसरों ने पड़ोसी को सख्त हिदायत भी दी है कि अगर अगली बार इस तरह की हरकत करते पाए गए, तो केबल सहित मीटर जब्त कर लिया जाएगा। साथ ही कनेक्शन काटकर पूरे परिवार को अंधेरे में कर देंगे।

इधर, सहायक यंत्री केपी सिंह ने कहा कि ठाकुर जब्त तक 5 लाख रुपए की राशि जमा नहीं करेगा, तब तक उसके घर का कनेक्शन नहीं जोड़ा जाएगा। जिस पड़ोसी सालवी ने उसे बिजली दी, उसके खिलाफ पंचनामा बना दिया है। उसे आज बिजली बिल भेजा जाएगा जो कि एक वर्ष की बिजली चोरी के हिसाब से होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो