scriptसीतलामाता बाजार : सुबह पहुंचे अपर आयुक्त, व्यापारियों से की चर्चा, दोपहर बाद सर्वे शुरू | Additional commissioner arrived in the morning, discussions with trade | Patrika News

सीतलामाता बाजार : सुबह पहुंचे अपर आयुक्त, व्यापारियों से की चर्चा, दोपहर बाद सर्वे शुरू

locationइंदौरPublished: Aug 11, 2019 01:47:56 pm

जयरामपुर से गोराकुंड सडक़ चौड़ीकरण : सीतलामाता बाजार के हिस्से में नपती शुरू
 

indore

सीतलामाता बाजार : सुबह पहुंचे अपर आयुक्त, व्यापारियों से की चर्चा, दोपहर बाद सर्वे शुरू

इंदौर. जयरामपुर से लेकर गोराकुंड चौराहे तक बनने वाली 60 फीट चौड़ी सडक़ के लिए सीतलामाता मंदिर चौराहे से गोराकुंड चौराहे तक के हिस्से में नप्ती का काम शनिवार दोपहर फिर से शुरू हुआ। इसके पहले नगर निगम के अपर आयुक्त संदीप सोनी यहां पहुंचे तो व्यापारियों ने उनके सामने अपनी बात रखी। सडक़ की चौड़ाई कम करने की मांग व सडक़ की सेंट्रल लाइन को लेकर नाराज व्यापारियों ने त्योहार की ग्राहकी के समय तोडफ़ोड़ करने पर विरोध जताया। अपर आयुक्त ने साफ कर दिया कि सडक़ नियमानुसार और निष्पक्ष रहकर ही बनाई जाएगी।
सीतलामाता बाजार के 300 से ज्यादा व्यापारी सडक़ चौड़ीकरण का विरोध कर रहे हैं। वहीं सीतलामाता मंदिर चौराहे से लेकर गोराकुंड तक के हिस्से में नगर निगम के सर्वे को लेकर नाराज हैं। उनका आरोप है कि कुछ लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए सेंट्रल लाइन को मोड़ा गया है। व्यापारियों की लगातार मांग पर शनिवार को पहुंचे अपर आयुक्त सोनी के साथ स्मार्ट सिटी के कार्यपालन यंत्री डीआर लोधी, निगम योजना शाखा के इंजीनियर, क्षेत्रीय भवन अधिकारी और भवन निरीक्षक भी थे। कुछ व्यापारियों ने अपने निर्माण के दस्तावेज और निगम अनुमति होने की बात कही, तो अपर आयुक्त ने सभी को शाम तक दस्तावेज पेश करने के लिए कहा। उन्होंने अपना व अन्य अफसरों के मोबाइल नंबर सभी को देते हुए उनसे संपर्क कर उन्हें दस्तावेज देने की बात कही। लेकिन, शाम तक एक भी व्यापारी दस्तावेज लेकर नहीं पहुंचा। अपर आयुक्त ने कहा, इस हिस्से में सर्वे कर दिक्कतों को चर्चा कर खत्म किया जाएगा। व्यापारियों ने निष्पक्ष कार्य का आश्वासन मिलने के बाद सर्वे को लेकर हामी कर दी, जिसके बाद अफसरों ने सर्वे का काम एक बार फिर शुरू कर दिया।
बुजुर्ग पहुंचीं विनती लेकर
अपर आयुक्त सोनी की व्यापारियों से चर्चा के दौरान ही सीतलामाता बाजार निवासी बुजुर्ग महिला उनके पास पहुंची और दोनों और 9-9 मीटर बराबर नपती करने का अनुरोध किया। सोनी ने उन्हें नियमानुसार निष्पक्ष कार्यवाही का आश्वासन दिया।
&अफसरों ने आश्वस्त किया है कि रक्षाबंधन तक तोडफ़ोड़ नहीं होगी। सेंट्रल लाइन को लेकर भी निष्पक्ष होकर काम करने की बात कही है।
– पप्पू सिंखची, सचिव, सीतलामाता बाजार व्यापारी एसोसिएशन
व्यापारियों का सेंट्रल लाइन को लेकर विरोध था। सभी को कहा है कि निष्पक्ष काम किया जाएगा। सर्वे एक-दो दिन में पूरा हो जाएगा, उसके बाद नोटिस जारी करेंगे।
– संदीप सोनी, अपर आयुक्त, नगर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो