चुनाव की तैयारियों को लेकर थानों का निरीक्षण करने निकले एडीजी

चुनाव की तैयारियों को लेकर थानों का निरीक्षण करने निकले एडीजी

Pramod Mishra | Publish: Sep, 16 2018 08:47:56 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

सुधार के दिए निर्देश

इंदौर. चुनाव की तैयारियों को चेक करने एडीजी अजयकुमार शर्मा ने रविवारों को थानों का निरीक्षण कर किया। अधिकांश थानों की पुलिस फरार वारंटियों को पकडऩे पर गंभीर नहीं है, एडीजी ने नाराजगी जताते हुए सुधार कर प्रतिदिन की डिटेल बनाकर देने के लिए कहा। सिर्फ पंढरीनाथ थाने में वारंटी तामिली की पेडेंंसी शून्य थी जिस पर वहां टीम को इनाम देने की घोषणा की।
पुलिस फरार वारंटियों की धरपकड़ में लगी है, जिन आरोपियों के खिलाफ छह महीने से वारंट पेडिंग है उनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। बदमाशों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई हो रही है ताकि चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ न कर सकें। पुलिस मुख्यालय ने चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों पर नजर रखने के निर्देश दिए है। निर्देश के आधार पर एडीजी अजयकुमार शर्मा रविवार को थानों का निरीक्षण करने निकले। सुबह के सत्र में उन्होंने आजादनगर, पलासिया, खजराना व तुकोगंज थाने का निरीक्षण किया। साथ में एसपी पूर्व अवधेश गोस्वामी व अन्य अफसर थे। चुनाव को लेकर हो रही कार्रवाई की जानकारी ली, थाना में घूमकर हवालात देखी, स्वच्छता बनाए रखने के लिए भी निर्देशित किया। आजादनगर थाने में स्थायी वारंटियों की तामिली नहीं होने पर नाराजगी जाहिर कर जल्द सुधार के लिए कहा। पलासिया व खजराना में भी वारंटियों को लेकर पुलिस के गंभीर नहीं होने पर वे नाराज हुए।
दोपहर बाद एसपी पश्चिम सिद्धार्थ बहुगुणा व अन्य अफसरों के साथ पश्चिम इलाके के भंवरकुआं, पंढरीनाथ,छत्रीपुरा व सदरबाजार थाने का दौरा किया। पूर्व के थानों के मुकाबले पश्चिम के थानों में पुलिस कार्रवाई कम होने से एडीजी नाराज हुए। भंवरकुआं व छत्रीपुरा में वारंट पेडिंग होने पर फटकार लगाई। थाना प्रभारियों से कहा है कि वे वारंट तामिली का प्रतिदिन का हिसाब रखे और उन्हें जानकारी भेंजे। इलाके में कहां कहां गणेश प्रतिमा विराजित है, मोहर्रम व ढोल ग्यारस कहां कहां से निकलेंगे उनकी जानकारी ली। पंढरीनाथ में एक भी वारंट पेडिंग नहीं होने पर वहां जरूर इनाम देने की घोषणा की।

Ad Block is Banned