scriptजेल डीजी ने किया दौरा, जो कर्मचारी अनफिट थे उनकी करवाई तुरंत जांच | ADG visits central jail to check indore police fitness | Patrika News

जेल डीजी ने किया दौरा, जो कर्मचारी अनफिट थे उनकी करवाई तुरंत जांच

locationइंदौरPublished: Dec 08, 2017 03:07:11 pm

मोटे प्रहरियों की अचानक करवाई जांच

indore police

indore police

न्यूज टुडे@ इंदौर. जेल डीजी संजय चौधरी ने कल जिला और सेंट्रल जेल का दौरा किया। जिला जेल में दौरे के दौरान मोटे प्रहरियों की मेडिकल जांच करा ली। जो फिट निकले और उन्हें इनाम देने की अनुशंसा कर गए हैं। वहीं सेंट्रल जेल में दौरे के दौरान भी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं।
कल दोपहर में जिला जेल पर डीजी संजय चौधरी पहुंचे थे। जिला जेल में बाहर परिजनों से मुलाकात के बाद वह अंदर गए थे। अंदर जाने के बाद उन्हें जब मोटे प्रहरी दिखे तो उन्होंने उन्हें तुरंत ही अस्पताल वार्ड में जाकर ब्लड प्रेशर और शुगर की जांच कराने के लिए कहा। कुछ की जांच में शुगर बढ़ी हुई पाई गई थी तो कुछ का ब्लड प्रेशर भी बढ़ा मिला, लेकिन कई फिट भी पाए गए। जिनका ब्लड प्रेशर और शुगर दोनों ही मानक स्तर पर थे। उनके लिए डीजी ने ईनाम देने की अनुशंसा की है। इसके अलावा अच्चा काम करने के लिए सिपाहियों को पुरस्कृत किया गया था। जेल के अंदर साफ सफाई को लेकर भी दिशा-निर्देश दिए हैं।
महिला बोली, अफसर मांगते हैं रुपए
डीजी पहले मुलाकात में आए परिजनों से मिलने पहुंचे। इस दौरान एक महिला ेने कहा कि असि. जेलर मकवाना मुलाकात के लिए रुपए मांगते हैं। जब डीजी ने उससे किस बात के लिए रुपए मांगने की बात पूछी तो बोली वीआईपी ट्रीटमेंट को लेकर रुपए मांगते हैं। इस बारे में डीजी ने महिला को नियम के तहत की जेल में मुलाकात करने की बात कही है, वहीं जेल अफसरों को इस बारे में पूरी जांच करने की बात कही। इसके बाद उन्होंने मुलाकात का सिस्टम बदलने की बात भी कही है।
पेट्रोल पंप की जगह बदली
जिला जेल के निरीक्षण के साथ ही वह सेंट्रल जेल पर पहुंचे थे। यहां पर पेंट्रोल पंप के लिए प्रस्तावित स्थान देखा। उसे वहां से हटाकर अफसरों के बंगले के पास बनाने के लिए कहा है। इसके साथ ही वहां पर हो रहे निर्माण कार्य भी देखे और उन्हें लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो