VIDEO : वकील बोले- डीएवीवी में शिफ्ट हो जिला कोर्ट, तालाब के पास बंद होना चाहिए काम

VIDEO : वकील बोले- डीएवीवी में शिफ्ट हो जिला कोर्ट, तालाब के पास बंद होना चाहिए काम
VIDEO : वकील बोले- डीएवीवी में शिफ्ट हो जिला कोर्ट, तालाब के पास बंद होना चाहिए काम

Hussain Ali | Updated: 18 Sep 2019, 07:40:04 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- संभागायुक्त को सौंपा ज्ञापन, पीपल्याहाना तालाब के फिर सीमांकन की मांग

इंदौर. पीपल्याहाना तालाब के पास निर्माणाधीन नए जिला कोर्ट को लेकर वकीलों का विरोध जारी है। बुधवार को इंदौर अभिभाषक संघ के बैनर तले वकीलों ने संभागायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया। वकीलों ने रैली निकालकर कमिश्नर आकाश त्रिपाठी को ज्ञापन सौंपा और नए कोर्ट भवन के निर्माण पर तत्काल रोक लगाने की मांग की।

वकीलों का कहना था, यदि कोर्ट को शिफ्ट करना जरूरी है तो आरएनटी मार्ग स्थित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में कोर्ट शिफ्ट किया जाए। वहां काफी जगह है। वकीलों ने कमिश्नर को तालाब को लेकर एनजीटी के फैसले की प्रति भी दी। उनका कहना था, कोर्ट ने आदेश दिए हैं कि तालाब से 50 मीटर तक कोई निर्माण नहीं होना चाहिए।

जहां नया कोर्ट भवन बन रहा वह पूरा इस वर्ष हुई बारिश के पानी में डूब गया है। जिला प्रशासन को नए सिरे से तालाब का सीमांकन करना चाहिए और तब तक तत्काल काम रोका जाए। संघ अध्यक्ष सुरेंद्र वर्मा और सचिव कपिल बिरथरे ने बताया, तालाब पर बन रहे नए कोर्ट भवन का विरोध आगे भी जारी रहेगा। हम जन प्रतिनिधियों को भी इस मुहिम में शामिल करेंगे। इस मौके पर उपाध्यक्ष दिनेश हार्डिया, सह सचिव अमित पाठक, कोषाध्यक्ष पुरुषोत्तम सोमानी सहित कई वकील मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned