छात्रा का वीडियो बनाने के बाद यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने कहा- अब पुरुष सफाईकर्मी नहीं आएंगे ड्यूटी पर

डीएवीवी की वॉशरूम में नहा रही छात्रा का सफाईकर्मी ने बनाया वीडियो

इंदौर . देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के न्यू कमला नेहरू गल्र्स होस्टल में वॉश रूम में नहा रही छात्रा का वीडियो बनाने का मामला सामने आने के बाद देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने कहा था कि पुरुष सफाईकर्मी गल्र्स होस्टल में ड्यूटी पर नहीं आएंगे। लेकिन घटना के छठे दिन यानी गुरुवार तक भी पुरुष सफाईकर्मी ही काम करते रहे।

must read : पोहे खा रहे युवक को बदमाशों ने पीटा, बचाने आए परिवार के लोगों पर फेंके पत्थर

शुक्रवार सुबह 11.30 बजे युवक कांग्रेस के अभिजीत पांडेय कार्यकर्ताओं के साथ प्रभारी कुलपति प्रो. आशुतोष मिश्रा से मिलने पहुंचे और क?ी कार्रवाई की मांग की। डॉ. मिश्रा ने जानकारी दी कि एफआईआर करवा दी गई है और कंपनी को भी नोटिस दिया है। लेकिन दोपहर करीब ढाई बजे एबीवीपी कार्यकर्ता होस्टल की छात्राओं के साथ नालंदा परिसर पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। उनकी मांग थी कि तत्काल चीफ वार्डन को हटाया जाए। छात्राओं ने प्रभारी कुलपति से कहा कि सात दिन तक मामला दबाकर क्यों रखा गया? अगर वीडियो बना होगा तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

must read : VIDEO STORY : जीतू के भतीजे की फैक्ट्री पर चला निगम का बुलडोजर

शिकायतकर्ता छात्रा को शिकायत नहीं करने के लिए दबाव क्यों बनाया गया? आखिर चीफ वार्डन डॉ. अजय तिवारी को हटाकर डॉ. शक्ति बैनर्जी को जिम्मेदारी सौंपी गई। जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी भी बना दी। सफाईकर्मी तैनात करने वाली सिक्यूरिटी ब्यूरो ऑफ इंडिया को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

must read : VIDEO : जीतू के भतीजे का कारखाना भी ध्वस्त.., बिना नक्शा पास करवाए बनवाया था शेड

लापरवाही... पांच दिन तक तो नोटशीट ही इधर-उधर घूमती रही
शनिवार की घटना की फाइल सोमवार से गुरुवार तक इधर-उधर घूमती रही। कभी चीफ वार्डन के पास तो कभी रजिस्ट्रार अनिल शर्मा के दफ्तर तक। तक्षशिला परिसर के कई प्रोफेसरों और नालंदा के अफसरों को भी जानकारी थी। लेकिन किसी ने भी एफआईआई को लेकर कदम नहीं उठाया। घटना के बाद वार्डन डॉ. नम्रता शर्मा ने कुलपति और चीफ वार्डन को जानकारी दे दी थी। लेकिन उनके रवैये पर भी एबीवीपी ने सवाल उठाए।

must read : ऑटो में सवारी बनकर बैठे बदमाश, चाकू दिखाकर की वारदात, फिर इस तरह आए पकड़ में

घटना के बाद तनाव में है छात्रा
जिस छात्रा के साथ यह घटना हुई, वह तनाव में है। यूनिवर्सिटी प्रबंधन के रवैये से नाराज है। छात्रा घटना के बाद से मायूस है। किसी से नहीं मिल रही है।

अब ऐसा न हो, सख्त नियम बनाएंगे
प्रभारी कुलपति प्रो. आशुतोष मिश्रा ने कहा ऐसा न हो, इसके लिए नियम बना रहे हैं। चीफ वार्डन को हटाया दिया है। जो जिम्मेदार होंगे, उन्हें हटाएंगे।
प्रो. रेणु जैन, कुलपति

रीना शर्मा Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned