scriptबोल बम की गूंज के साथ नगर भ्रमण करेंगे कावडि़ए | After reaching distance of 100 kms,the Baneshwari Yatra reached indore | Patrika News

बोल बम की गूंज के साथ नगर भ्रमण करेंगे कावडि़ए

locationइंदौरPublished: Jul 26, 2019 04:26:12 pm

100 किमी की दूरी तय कर इंदौर पहुंची बाणेश्वरी यात्रा

indore

बोल बम की गूंज के साथ नगर भ्रमण करेंगे कावडि़ए

इंदौर. रविवार को इंदौर से और सोमवार को महेश्वर से शुरू हुई बाणेश्वरी कावड़ यात्रा ने अब तक 100 किमी का सफर तय कर लिया है। यह यात्रा गुरुवार शाम महू से राऊ और राजेंद्र नगर होते हुए अन्नपूर्णा रोड स्थित द्वारका गार्डन पहुंच गई। बोल बम की गूंज के साथ कावडि़ए नगर भ्रमण करेंगे।

 

indore

यात्रा संयोजक गोलू शुक्ला, यात्रा प्रभारी दीपेंद्रसिंह सोलंकी ने बताया, यात्रा को सभी गांवों और कस्बों में खूब स्नेह मिला। कावडि़ये शुक्रवार को प्रात: 9 बजे से शहर भ्रमण पर निकलेंगे। अन्नपूर्णा मंदिर में पूजन और चुनरी समर्पण के साथ ही नगर भ्रमण प्रारंभ होगा। शहर के सभी प्रमुख जनप्रतिनिधि यात्रा की अगवानी करेंगे। महू में गुरुवार सुबह राजेंद्र हर्षवाल, जितेंद्र शर्मा, पार्षद राधेश्याम यादव के नेतृत्व में वहां के प्रमुख मार्गों पर यात्रा का आत्मीय स्वागत हुआ। राऊ पहुंचने पर नगर पंचायत अध्यक्ष शिव डिंगू सहित विभिन्न संगठनों की ओर से स्वागत किया गया। आईपीएस स्कूल पर विधायक रमेश मेंदोला अपनी टीम के साथ मौजूद थे, जिन्होंने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। संध्या को यात्रा द्वारका गार्डन पहुंच गई, जहां देर रात तक भजन संध्या का आयोजन चलता रहा।

must read : 2 लाख रूपए ले लो और धीरे-धीरे तोड़ों , कोर्ट से शाम तक फैसला आ जाएगा

250 से अधिक मंचों पर होगा स्वागत

बाणेश्वरी कावड़ यात्रा शुक्रवार को अन्नपूर्णा मंदिर से महूनाका, कलेक्टोरेट, पंढरीनाथ, यशवंत रोड़, जवाहर मार्ग, राजबाड़ा, इमली बाजार, सदर बाजार, मरीमाता चौराहा और बाणगंगा होते हुए रेवती रेंज पहुंचेगी। राजबाड़ा पर अहिल्या प्रतिमा पर दुग्धाभिषेक और माल्यार्पण किया जाएगा। यात्रा का 250 से अधिक मंचों पर स्वागत किया जाएगा। इसमें मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र भी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो