scriptइंदौर में फिर आग, जीएनटी मार्केट में दो पीठे खाक | Again fire in indore, broke out in two backs in the GNT market | Patrika News

इंदौर में फिर आग, जीएनटी मार्केट में दो पीठे खाक

locationइंदौरPublished: May 23, 2022 11:34:12 am

Submitted by:

Manish Yadav

रात तीन बजे हादसा, सुबह तक आग बुझाने में जुटी रही टीम

फिर आग जीएनटी मार्केट में दो पीठे खाक

फिर आग जीएनटी मार्केट में दो पीठे खाक

इंदौर। जीएनटी मार्केट में बीती रात एक बार फिर से आग लग गई। एक लकड़ी के पीठे से शुरू हुई आग ने पड़ोस के पीठे को भी अपनी चपेट में ले लिया। दोनों ही पूरी तरह से जलकर खाक हो गए। वहीं पास की तीन दुकानों को बचा लिया गया।
फायर ब्रिगेड के अनुसार कल रात तीन बजे के करीब सूचना मिली थी। जीेएनटी मार्केट स्थित गणेश ङ्क्षटबर मार्ट में आग लगी थी, यहां लकड़ी की चौखट बनाई जाती हैं। आग ने कुछ ही देर में पूरे पीठे को अपनी चपेट में ले लिया। टीम पहुंची, तब तक उसके पीछे स्थित पीठे तक आग पहुच गई थी। आग से आसपास के दूसरे प्रतिष्ठानों को भी नुकसान पहुंचने का डर था। इस पर पांच टीमें लगाई गईं जो कि आग बुझाने के साथ उसे आग बढऩे से भी रोकने में जुट गईं। एसपी आरएस निगवाल भी वहां पर पहुंच गए थे। निगवाल ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन उसे पुरी तरह से बुझाने का कम चल रहा है। दो पीठे तो पूरी तरह से जल चुके हैं, लेकिन तीन अन्य को बचा लिया गया।
शेड गिरा, जेसीबी की मदद ली
आग के कारण शेड गिर गया था। उसके नीचे मशीनें और लकडिय़ां दब गई थीं। उसमें आग जल रही थी। इस पर जेसीबी बुलाई और शेड को हटाकर उसके नीचेे दबी लकडिय़ों को बाहर निकालकर आग बुझाने का काम शुरू किया। सुबह तक टीमें आग बुझाने में जुटी हुई थीं।
डीपी से शॉर्ट सर्किट की आशंका
आसपास के लोगों ने बताया कि पीठे के पास ही डीपी लगी हुई है। रात में वहां शॉर्ट सर्किट हुआ और बुरादे तक ङ्क्षचगारी पहुंच गई। इससे काफी तेजी से आग फैली और किसी को बुझाने का मौका ही नहीं मिल सका। डीपी को लेकर कई बार शिकायतें भी की जा चुकी हैं। इसके बाद भी किसी ने ध्यान नहीं दिया और यह हादसा हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो