बुधवार को दुबई जाने वाले शनिवार या सोमवार को लौट सकेंगे इंदौर

- ट्रेवल एजेंट भी कर रहे शारजाह फ्लाइट की बुकिंग शुरू होने का इंतजार, समय बचने के साथ जेब को भी मिलेगी राहत

इंदौर.
इंदौर से दुबई की साप्ताहिक उड़ान शुरू होने के बाद अब शारजाह की घोषणा से यूएई आने-जाने वाले फ्रीक्वेंट फ्लायर्स में खासा उत्साह है। शारजाह की फ्लाइट से सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि अब वापसी के लिए इंदौर या दुबई में पूरे सप्ताह का इंतजार नहीं करना होगा। इंदौर से दुबई जाने वाले अब शनिवार या सोमवार को ही वापस भी लौट सकेंगे।

एयर इंडिया ने 1 नवंबर से शारजाह के लिए सोमवार और शनिवार को फ्लाइट ऑपरेट करने की तैयारी कर ली है। इससे पहले इंदौर से दुबई के लिए चल रही फ्लाइट की 90 फीसदी से ज्यादा सीटें फुल चल रही है। इस रूट पर मिल रहे रिस्पॉन्स को देखते हुए दुबई की फ्लाइट सप्ताह में फिर से तीन दिन करने की मांग उठ रही थी। हालांकि, दुबई की जगह शारजाह के लिए फ्लाइट मिल गई। इस फ्लाइट की घोषणा से यूएई आने-जाने वालों को बड़ी राहत मिलती नजर आ रही है। दरअसल, दुबई से शारजाह की दूरी करीब 28 किलोमीटर है। अब तक बुधवार की दुबई फ्लाइट से यूएई जाने वालों में से भी कई लोग शारजाह के लिए इस फ्लाइट से जा रहे थे। दो-तीन दिन के लिए जाने वालों को वापसी के लिए अगले सप्ताह तक का इंतजार करना पड़ता। इसलिए ज्यादातर लोग अन्य रूट की फ्लाइट पकडक़र इंदौर आ जाते। अब उन्हें सप्ताहभर रूकने या कनेक्टिंग फ्लाइट लेने की मजबूरी नहीं रहेगी। बुधवार को दुबई जाने वालों को वापसी के लिए शनिवार या सोमवार को लौटने का विकल्प मिल जाएगा। इसी तरह दुबई से किसी काम के लिए इंदौर आने वाले भी अगले बुधवार को लौटने की जगह शनिवार या सोमवार की फ्लाइट से शारजाह जा सकेंगे।
किराए में भी कटौती की उम्मीद

ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के एमपीसीजी चेयरमैन हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया, शारजाह के लिए डायरेक्ट फ्लाइट मिलने से यूएई के लिए तीन सीधी उड़ानें हो जाएंगी। निश्चित तौर पर इसके बाद दुबई के किराए में थोड़ी कटौती होगी। शारजाह फ्लाइट की बुकिंग ओपन होने से पहले ही एजेंट्स के पास इन्क्वायरी आने लगेगी। उम्मीद है कि शनिवार और सोमवार की इस फ्लाइट को भी अच्छी संख्या में यात्री मिलेंगे।

अभिषेक वर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned