दुबई - इंदौर फ्लाइट का समय बदलने का अनुरोध किया तो एयर इंडिया ने बुकिंग ही कर दी बंद

  • एकमात्र इंटरनेशनल फ्लाइट पर छाए संकट के बादल
  • मार्च से अप्रैल के बीच करना है टैक्सी-वे का निर्माण

इंदौर. लंबे इंतजार के बाद इंदौर से दुबई के लिए शुरू हुई पहली इंटरनेशनल फ्लाइट की एडवांस बुकिंग बंद कर दी गई है। एयरपोर्ट प्रबंधन ने रनवे विस्तार और टैक्सी-वे के निर्माण के लिए आने वाली फ्लाइट का समय बदलने का अनुरोध किया था। एयरलाइंस ने इसे खारिज करते हुए दुबई की फ्लाइट ही बंद करने की घोषणा कर दी।

एयर इंडिया ने पिछले साल जुलाई से दुबई के लिए सीधी फ्लाइट शुरू की है। यह फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन दिल्ली से इंदौर होते हुए दुबई और तीन दिन ही दुबई से इंदौर होते हुए दिल्ली जाती है। इंदौर से दुबई रवाना होने का समय दोपहर 4 बजे का है। जबकि दुबई से इंदौर रात को 12.45 बजे पहुंचती है। देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 1 फरवरी से टैक्सी-वे के निर्माण का काम चलेगा। दिनभर की उड़ानें प्रभावित न हो इसलिए प्रबंधन ने योजना बनाई कि रात 12 से सुबह 5 बजे के बीच काम कराया जाए। इस दौरान सिर्फ एयर इंडिया की फ्लाइट ही दुबई से आकर दिल्ली जाती है।

दुबई - इंदौर फ्लाइट का समय बदलने का अनुरोध किया तो एयर इंडिया ने बुकिंग ही कर दी बंद

इंदौर से दुबई की बुकिंग जारी

एयरपोर्ट प्रबंधन ने निर्माण कार्य का हवाला देकर एयर इंडिया से तीन महीने के लिए ये फ्लाइट रिशेड्यूल करने का अनुरोध किया लेकिन, एयर इंडिया ने समय बदलने से इंकार करते हुए फ्लाइट बंद करने की बात कही। इतना ही नहीं दुबई से इंदौर आने वाली फ्लाइट की बुकिंग भी बंद कर दी गई। हालांकि, इंदौर से दुबई की बुकिंग अब भी जारी है। सूत्रों के अनुसार एयरपोर्ट प्रबंधन ने बुकिंग बंद होने की जानकारी लगते ही एयरलाइंस से संपर्क किया। एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से एयरलाइंस को आश्वस्त किया कि अगर अराइवल का समय बदलने की गुंजाइश नहीं है तो तीन दिन के लिए फ्लाइट आने के समय निर्माण कार्य रोक दिया जाएगा। मालूम हो, एयरपोर्ट प्रबंधन के सामने बारिश से पहले रन-वे और पार्किंग-वे का काम पूरा करने की चुनौती है।

हुसैन अली Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned