scriptALERT : बढ़ते जा रहे थे कोरोना के मरीज, अब सभी दुकाने पूरी तरह बंद रखने का दिया निर्देश | ALERT : all shops fully closed from 23 march due to coronavirus | Patrika News

ALERT : बढ़ते जा रहे थे कोरोना के मरीज, अब सभी दुकाने पूरी तरह बंद रखने का दिया निर्देश

locationइंदौरPublished: Mar 29, 2020 08:50:00 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

घर-घर का जरूरी सामान (फल, सब्जी, दूध, किराना और दवाई) नगर निगम पहुंचायेगा.

home delivery in Indore, Shops Close in Indore

ALERT : बढ़ते जा रहे थे कोरोना के मरीज, अब सभी दुकाने पूरी तरह बंद रखने का दिया निर्देश

इंदौर : प्रदेश में कोरोना का कहर सबसे अधिक इंदौर में फैल रहा है। जिसके चलते अब प्रशासन ने कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 30 मार्च से लॉकडाउन के तहत सभी दुकाने पूरी तरह बंद Shops Close करने का निर्देश जारी किया है। यानि कि अब इंदौरवासियों को घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं होगी। जरूरी सामान (फल, सब्जी, दूध, किराना और दवाईयों) की आपूर्ति इंदौर नगर निगम घर-घर जाकर home delivery करेगा।

घर-घर पहुंचेगा जरूरी सामान

कोरोना के पॉजिटिव मरीज की बढ़ती संख्या को देखते हुए निगमायुक्त आशीष सिंह ने सोमवार से पूरी दुकाने बंद करने के संबंध में अधिकारियों को घर-घर जरूरी सामान की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। लॉकडाउन के दौरान जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति निगम ने अपने स्तर पर सब्जी के साथ किराना-दूध का भी घर-घर वितरण शुरू कर दिया है। जरूरी चीजों की दुकानें बंद करना इसलिए जरूरी है क्योंकि उन्हें लेने के लिए लोग ज्यादा निकलते हैं। हर जरूरी वस्तु की घर पहुंच व्यवस्था से यह सुनिश्चित हो सकेगा कि लोग सामान खरीदने घरों से बाहर नहीं निकलेंगे।

धारा-144 के तहत होगी सख्त कार्रवाई

इंदौर जिले में कोरोना वायरस से निपटने के लिए और प्रतिबंधात्मक आदेशों का कड़ाई से पालन कराने के लिए अब इंदौर में धारा 144 के तरत सख्ती से कार्रवाई की जायेगी। एसडीएम, सीएसपी और अन्य अधिकारी लगातार क्षेत्रों का भ्रमण करेंगे। नवागत कलेक्टर मनीष सिंह ने अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिये हैं कि इस संबंध में किसी भी तरह की ढील नहीं बरती जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो