scriptalert of falling Mawth in 13 districts cold start from these days | Weather Update : यहां शुरु हुई बारिश, 13 जिलों में मावठ गिरने का अलर्ट, इस दिन से पड़ेगी कड़ाके की ठंड | Patrika News

Weather Update : यहां शुरु हुई बारिश, 13 जिलों में मावठ गिरने का अलर्ट, इस दिन से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में बने कम दबाव और वेस्टर्न डिर्स्टबेंस का असर अब मध्य प्रदेश के मौसम में भी पड़ने लगा है।

इंदौर

Published: December 02, 2021 06:25:03 pm

इंदौर. बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में बने कम दबाव और वेस्टर्न डिर्स्टबेंस का असर अब मध्य प्रदेश के मौसम में भी पड़ने लगा है। ठंड के शुरुआती दिनों में प्रदेश के कई जिलों के मौसम में बदलाव हो रहा है। इसी के चलते कई जिलों में बुधवार को बादल छाने के साथ-साथ बारिश शुरु हो गई है। इनमें मुख्य रूप से प्रदेश के इंदौर, मंदसौर, गुना और राजगढ़ बारिश दर्ज की गई है। इंदौर में कई इलाकों में बारिश होने से ठंडी हवा चली। इसके बाद यहां की फिजा में ठंड घुल गई है।

News
Weather Update : यहां शुरु हुई बारिश, 13 जिलों में मावठ गिरने का अलर्ट, इस दिन से पड़ेगी कड़ाके की ठंड


वहीं, मध्य प्रदेश के मंदसौर में दिनभर हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहा। इसके साथ ही राजगढ़ और गुना में बूंदाबांदी हुई। वहीं, राजधानी भोपाल में बुधवार को जहां बादल छाए रहे, वहीं गुरुवार को दिनभर बादल छाए रहने के साथ-साथ शाम के समय बूंदाबांदी भी हुई। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 48 घंटों के भीतर प्रदेश के कई संभागों में बारिश होने की संभावना है। बदलते मौसम का सबसे ज्यादा असर ग्वालियर-चंबल संभाग, होशंगाबाद और उज्जैन में दिखाई देगा।

पढ़ें ये खास खबर- यहां जमीन से निकल रहे हैं दुर्लभ और कीमती सिक्के, खुदाई करने उमड़ी भीड़


3 दिंसबर तक इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 3 दिंसबर तक प्रदेश के शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, होशंगाबाद, हरदा और बैतूल, उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर और नीमच में बारिश होने की संभावना है। यहां तेज आंधी के साथ-साथ ओले भी गिर सकते हैं। भोपाल में गुरुवार को कहीं कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई। इसी के साथ मौसम विभाग ने प्रदेश के करीब 6 संभागों के 13 जिलों में बारिश की संभावना जताई है।


दो दिन फिर होगा सर्दी पर असर

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पूर्वी अरब सागर में साइक्लोन सक्रिय है। इस साइक्लोन से ही महाराष्ट्र तट तक एक ट्रफ लाइन बन रही है। इससे निम्न दाब का क्षेत्र पूर्व-मध्य अरब सागर में महाराष्ट्र तट के पास बन रहा है। बंगाल की खाड़ी के पास दक्षिणी थाइलैंड में साइक्लोन सक्रिय हो चुका है। ऐसे में अगले दो दिन बाद एक बार फिर अगला पश्चिमी विक्षोभ आ सकता है। अगर ये सक्रिय हुआ तो अगले तीन दिनों तक सर्दी नहीं बढ़ेगी। इसके जाने के बाद फिर ठंड बढ़ने लगेगी। हालांकि, गुलाबी ठंड सिलसिला जारी रहेगा।

बारात में जमकर झूमी दुल्हन, वायरल हो रहा ये वीडियो...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.