scriptKBC : अमिताभ बच्चन को नहीं पता इंदौर ने स्वच्छता में मारी हैट्रिक | Amitabh Bachchan Doesn't Know Indore Has Hit Hat-Trick In Cleanliness | Patrika News

KBC : अमिताभ बच्चन को नहीं पता इंदौर ने स्वच्छता में मारी हैट्रिक

locationइंदौरPublished: Oct 02, 2019 11:26:21 am

Submitted by:

Uttam Rathore

चूके बिग बी, इंदौर को बताया दो बार विजेता और नगर निगम आयुक्त बोले एडिटिंग के दौरान हुई यह गलती

KBC : अमिताभ बच्चन को नहीं पता इंदौर ने स्वच्छता में मारी हैट्रिक

KBC : अमिताभ बच्चन को नहीं पता इंदौर ने स्वच्छता में मारी हैट्रिक,KBC : अमिताभ बच्चन को नहीं पता इंदौर ने स्वच्छता में मारी हैट्रिक,KBC : अमिताभ बच्चन को नहीं पता इंदौर ने स्वच्छता में मारी हैट्रिक

इंदौर. स्वच्छता में लगातार तीन बार इंदौर ने नंबर वन आकर हैट्रिक मारी है, लेकिन कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन में कार्यक्रम के होस्ट अमिताभ बच्चन इस मुद्दे पर गलती कर गए। कार्यक्रम के प्रोमो में इंदौर की सफाई व्यवस्था व कचरा निपटान की तारीफ करने के साथ वे दो बार स्वच्छता में नंबर वन आने की बात कहते दिख रहे हैं। इसको लेकर जब कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में अमिताभ के सामने हॉट सीट पर बैठने वाले इंदौर निगमायुक्त आशीष सिंह से सवाल किया, तो वे अमिताभ का बचाव करते नजर आए।
उन्होंने कहा कि यह गलती एडिटिंग के दौरान हुई है। उन्होंने कहा कि अमिताभ के स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर के दो बार नंबर वन आने की बात कहने पर कोई आपत्ति तो दर्ज नहीं कराई, लेकिन उम्मीद है कि आज प्रसारित होने वाले कार्यक्रम में सुधार हो सकता है। कार्यक्रम को लेकर पहले से ही स्क्रेप तैयार हो जाता है, जो शूटिंग के दौरान सामने स्क्रीन पर चलता रहता है। शूटिंग होने के बाद एडिटिंग होती है। इसके बारे में कोई नहीं जानता है। एडिटिंग में गलती हो गई होगी। हांलाकी लगातार तीन वर्ष तक इंदौर सफाई में कैसे अव्वल रहा? केबीसी के स्पेशल एपिसोड कर्मवीर में आज रात 9 बजे हॉट सीट पर बताएंगे निगमायुक्त। उनके साथ सुलभ इंटरनेशनल के हेड बिंदेश्वरी पाठक (बिहार) भी हॉट सीट पर होंगे, ये जोड़ी साढ़े 12 लाख रुपए जीतेगी।
ये गर्व की बात
तत्कालीन निगमायुक्त मनीष सिंह का कहना है कि कौन बनेगा करोड़पति में इंदौर का जाना गौरव की बात है। स्वच्छता के मामले में इंदौर पूरे देश के लिए मार्गदर्शक बन गया है। यहां के नागरिक सफाई के प्रति जागरुक हुए हैं, जिन्होंने सफाई को अपनी आदत बना लिया है। इंदौर के सफाई मॉडल की जहां पूरे देश में तारीफ हो रही है, वहीं देश के कई शहर इस मॉडल को अपनाने का मन भी बना चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो