scriptAngry with Akash, will be in Gopi's court | आकाश से नाराज गोपी के अंगने में होंगे जमा | Patrika News

आकाश से नाराज गोपी के अंगने में होंगे जमा

होली मिलन समारोह के बहाने विधानसभा-3 में पुराने भाजपाइयों का लगेगा जमावड़ा

इंदौर

Published: March 26, 2022 11:19:48 am

इंदौर . राजनीति में एक कहावत है कि नेता कभी रिटायर नहीं होता... ऐसा ही कुछ भाजपा के पूर्व विधायक गोपी नेमा के साथ है। कोरोना की वजह से दो साल होली मिलन समारोह नहीं हो रहा था, लेकिन मौका मिलते ही आयोजन रख दिया। तीन नंबर के कार्यकर्ताओं को न्योता गया है। बड़ी संख्या में विधायक से नाराज कार्यकर्ता गोपी के आंगन में नजर आएंगे।
इंदौर का दिल कहलाने वाले तीन नंबर विधानसभा में भाजपा की राजनीति हमेशा धड़कती रहती है। लाइफ लाइन की तरह कार्यकर्ता भी ऊपर-नीचे होता रहता है, लेकिन कुछ नेता ऐसे हैं जो वर्षों से क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाए रखे हैं। उनमें से एक भाजपा के वरिष्ठ नेता गोपीकृष्ण नेमा हैं, जो दो दशक पहले क्षेत्र से विधायक थे। १३ साल पहले पार्टी ने उन्हें फिर मौका दिया था लेकिन चार सौ वोटों से विधायक बनते-बनते रह गए। उसके बाद उषा ठाकुर विधायक हो गईं तो अब आकाश विजयवर्गीय हैं लेकिन नेमा की सक्रियता अभी भी कम नहीं हुई है।
आकाश से नाराज गोपी के अंगने में होंगे जमा
आकाश से नाराज गोपी के अंगने में होंगे जमा

लामबंद हो रहे नेता व कार्यकर्ता
एक बार फिर होली मिलन समारोह में वे तीन नंबर भाजपाइयों को इकट्ठा करने जा रहे हैं। क्षेत्र के ढाई हजार लोगों को न्योता बांटा गया है। हर वार्ड से २५० कार्यकर्ताओं को बुलाने का लक्ष्य रखा है। इसके अलावा पूरे शहर से वरिष्ठ व उनके साथ की कार्यकारिणी के अलावा मौजूदा टीम व मंडल अध्यक्षों को भी बुलाया गया है। रंगारंग आयोजन रखा गया है, जिसमें भोजन की व्यवस्था भी की गई है। श्रीखंड खिलाकर मुंह मीठा और दिलजानी पेश करके दिल जीतने का प्रयास होगा। मजेदार बात ये है कि तीन नंबर विधानसभा में बड़ी संख्या में पुराने कार्यकर्ता मौजूदा विधायक आकाश विजयवर्गीय से नाराज हैं। वे सारे नेता व कार्यकर्ता धीरे-धीरे लामबंद हो रहे हैं। उन्हें नेमा का आयोजन जैसे मंच मिल गया है।

सुनेंगे-सुनाएंगे, ताजा होंगीं यादें
कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं को मंच भी मिलेगा, जिसमें वे अपनी यादों की पोटली से पुराने किस्से निकालकर सुना भी सकते हैं। इसके लिए कुछ नेताओं ने मजेदार वाकये निकालकर भी रख लिए हैं ताकि उन्हें सुनाकर महफिल को रंगीन किया जा सके।

निजी टीम की नजदीकी पड़ रही भारी
गौरतलब है कि विधायक विजयवर्गीय विधानसभा में कुछ ही लोगों पर भरोसा करते हैं। अधिकतर काम उनकी निजी टीम करती है। तीन साल में धीरे-धीरे खाई बढ़ती जा रही है। चुनाव के दौरान जिन नेताओं व कार्यकर्ताओं ने दौड़-दौड़ कर काम किया, वे अब उनसे दूर भाग रहे हैं। नाराजगी की वजह से खाई बढ़ती जा रही है। ये बात बड़े विजयवर्गीय यानी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव को भी समझ में आ रही है, जिसके चलते वे तीन नंबर में विशेष तौर पर आते-जाते रहते हैं। इसके बावजूद पुराने कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर नहीं हो रही। वे सबसे ज्यादा खफा देव से महादेव टीम से हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

ममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआरUP Budget 2022 : देश में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पांच एटीएस वाला यूपी पहला राज्य, होंगी ये बड़ी सुविधाएंराष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापाIRCTC 21 जून से शुरू करेगी श्री रामायण यात्रा स्पेशल ट्रेन, जानिए इस यात्रा से जुड़ी सभी जानकारीIPL में MS Dhoni, Rohit Sharma, Virat Kohli हुए 150 करोड़ के पार, कमाई जानकर आप हो जाएंगे हैरानइधर भी महंगाई: परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.