scriptIndore to Sharjah Flight- इंदौर से शारजाह के लिए एक और इंटरनेशनल फ्लाइट शुरु | Another international flight started from Indore to UAE's Sharjah | Patrika News

Indore to Sharjah Flight- इंदौर से शारजाह के लिए एक और इंटरनेशनल फ्लाइट शुरु

locationइंदौरPublished: Mar 31, 2023 03:59:03 pm

Indore to Sharjah Flight- सीटें 180 और किराया भी दुबई की अन्य उड़ानों के मुकाबले सस्ता होगा

international_flight_from_indore_1.png

इंदौर। मप्र के प्रमुख महानगर इंदौर से शारजाह (Indore to Sharjah Flight) के बीच शुक्रवार यानि आज 31 मार्च 2023 से एक और इंटरनेशनल फ्लाइट शुरु हुई है। वहीं इस उड़ान का संचालन नई एयरलाइंस एयर इंडिया एक्सप्रेस करेगी। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि- इंदौर के इतिहास के लिए आज एक और महत्वपूर्ण दिवस है।

आज से हफ्ते में 3 दिन इंदौर से शारजाह की फ्लाइट शुरू हो रही है। 2013-14 में इंदौर सिर्फ 6 शहरों के साथ जुड़ा हुआ था और आज इंदौर 24 शहरों से जुड़ चुका है।

वहीं बताया जाता है कि अब इस सौगात से गर्मियों की छुट्टियों के साथ ही बिजनेश ट्रिप में शारजाह जाने वालों को काफी लाभ होगा। एयर इंडिया एक्सप्रेस कि यह नई उड़ान सोमवार, शुक्रवार और शनिवार को संचालित की जाएगी। वहीं इसके टिकट की बुकिंग भी शुरु कर दी गई है। वहीं एयरलाइन उद्घाटन में 9,727 रुपये किराए की पेशकश की है।

फ्लाइट का ये रहेगा शेड्यूल
इंदौर से शारजाह के लिएरू फ्लाइट IX-255 इंदौर से सुबह 10.30 बजे रवाना होगी और 12.10 बजे ( यूएइ के मानक समय अनुसार) शारजाह पहुंचेगी।

शारजाह से इंदौर के लिए- वापसी में उड़ान शारजाह से तड़के 3रू00 बजे सुबह (यूएइ के मानक समय अनुसार) प्रस्थान करेगी और इंदौर सुबह 7.35 बजे उतरेगी।

आगे का संचालन इस आधार पर
ज्ञात हो कि एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने टाटा समूह के हाथों में जाने के बाद 20 मार्च रविवार से इंदौर-दुबई उड़ान का संचालन बंद कर दिया है।इसके बाद अब एयर इंडिया की जगह एयर इंडिया एक्सप्रेस इस फ्लाइट को शुरू किया है. माना जा रहा है गर्मियों की छुट्टी को ध्यान में रखते हुए इसे शुरू किया जा रहा है। वहीं फ्लाइट मिलने वाले रिस्पॉस के आधार पर इसके आगे संचालन के लिए सोचा जाएगा।

सस्ता किराया
पहले से इंदौर-दुबई के लिए चल रही फ्लाइट का किराया 34,168 रुपये है। जबकी नई फ्लाइट का शारजाह के लिए किराया लगभग 10 हजार रुपये है। ऐसे में सस्ते में दुबई पहुंचने के लिए जानकारों का कहना है कि आप इंदौर से पहले शारजाह जाएं और वहीं से सड़क मार्ग से दुबई पहुंच जाएं।

https://youtu.be/CGRXg_b2E7g
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो