scriptAnother train gift, will get facility to go to Delhi indore to new del | प्रदेश को मिली एक और ट्रेन की सौगात, दिल्ली जाने के लिए मिलेगी सुविधा | Patrika News

प्रदेश को मिली एक और ट्रेन की सौगात, दिल्ली जाने के लिए मिलेगी सुविधा

डॉ अंबेडकर नगर से होगी शुरुआत, रतलाम होते हुए दिल्‍ली के लिए चलेगी

इंदौर

Published: April 23, 2022 08:23:36 pm

इंदौर. भारतीय रेलवे डॉ. अंबेडकर नगर से रतलाम होते हुए नई दिल्‍ली के लिए विशेष ट्रेन चलाएगा। साप्ताहिक सुपरफास्ट यह ट्रेन अतिरिक्त किराए के साथ 14 फेरों के साथ चलेगी। रेल मंडल प्रवक्ता खेमराज मीणा के अनुसार गर्मी में यात्रियों को स्पेशल ट्रेन चलने से आरक्षित टिकट मिलने की सुविधा होगी।

indore_to_new_delhi_special_train.png

ट्रेन नंबर 09301 डॉ. अंबेडकर नगर नई दिल्‍ली सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन 29 अप्रेल से 10 जून तक डॉ अंबेडकर नगर से शुक्रवार शाम 4 बजे चलकर इंदौर 4.35 बजे, फतेहाबाद चंद्रावतीगंज 5.34 बजे, बड़नगर 6.05 बजे, रतलाम 6.55 में 7.00 बजे और नागदा 7.53 बजे होते हुए शनिवार सुबह 5.05 बजे नई दिल्‍ली पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें

127 km/h की स्पीड से दौड़ी ट्रेन, इसी माह शुरू हो सकती है तीसरी लाइन

इसके साथ ही रेलवे ने अब यात्रियों की सुविधा के लिए भोपाल रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले 5 पोस्ट ऑफिसों में ट्रेनों के रिजर्वेशन की सुविधा दी है। फिलहाल यह सुविधा जीपीओ भोपाल, टीटी नगर और मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (MANIT) पोस्ट ऑफिस में ही यह सुविधा मिलेगी। अगले चरण में अन्य शहरों व स्टेशन के डाकघरों को शामिल किया जाएगा। यात्री यहां से फॉर्म भरकर रिजर्वेशन की सुविधा ले सकेंगे। टिकट निरस्त कराने के सभी नियम टिकट विंडो की तरह ही होंगे। वहीं रायसेन और राजगढ़ पोस्ट ऑफिस में भी रिजर्वेशन कराया जा सकता है।

इसी प्रकार ट्रेन नंबर 09302 नई दिल्‍ली डॉ. अंबेडकर नगर 30 अप्रेल से 11 जून तक नई दिल्‍ली से शनिवार शाम 7.15 बजे चलकर नागदा देर रात 3.35 बजे, रतलाम 4.20 बजे, बढ़नगर 5.05 बजे, फतेहाबाद चंद्रावतीगंज 5.44 बजे, इंदौर सुबह 6.35 बजे होते हुए रविवार को 7.25 बजे डॉ. अंबेडकर नगर पहुंचेगी।

यहां होगा स्टोपेज
इस ट्रेन का दोनों दिशाओं में इंदौर, चंद्राववीगंज, बढ़नगर, रतलाम नागदा, रामगंजमंडी, कोटा, सवाई माधोपुर, भरतपुर व मथुरा में ठहराव दिया है। ट्रेन में दो सेकंड एसी, पांच थर्ड एसी, आठ स्लीपर एवं चार सामान्य श्रेणी के कोच रहेंगे। इस ट्रेन के चलने के बाद यात्रियों को वेटिंग टिकट से मुक्ति मिल जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

Delhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शवFarmers protest: पंजाब सरकार ने मानी 13 में से 12 मांगें, किसानों ने खत्म किया धरनाजब कांस के दौरान खो गई दीपिका पादुकोण की ड्रेस तो आखिरी समय में किया गया ये बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.