scriptappeared in the court due to fear of police, 6 lakh recovered | ऐसे टूटा चोरी का आरोपी, 6 लाख का माल बरामद | Patrika News

ऐसे टूटा चोरी का आरोपी, 6 लाख का माल बरामद

locationइंदौरPublished: Feb 07, 2024 09:25:31 pm

- दिल्ली में काट रहा था फरारी, पुलिस के डर से कोर्ट में हुआ पेश, पूछताछ में घर के पास जेवरात गाड़ना बताया

This is how the accused of theft broke down, goods worth Rs 6 lakh recovered
This is how the accused of theft broke down, goods worth Rs 6 lakh recovered
इंदौर, पलासिया थाना क्षेत्र में निजी कंपनी अधिकारी के घर लाखों की चोरी में फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर 6 लाख रुपए कीमत के जेवरात बरामद किए हैं। आरोपी पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन लंबी पूछताछ में टूट गया। उसने घर के पास चोरी के जेवरात गाड़ने की बात कबूली। टीम ने उसकी निशानदेही पर जेवरात बरामद किए हैं।
एसीपी तुषारसिंह ने बताया, कि 13 जनवरी की देररात अंतरराज्यीय चोर आरोपी कुंदन सिंह सिकलीगर और उसके साथी समित 18 पिता सुनार सिंह निवासी आकाश नगर ने मनोरमागंज स्थित नव रिजेंसी के फ्लैट नंबर 304 में लाखों की चोरी की थी। केस की जांच में टीआइ जगदीश जमरे, एसआइ जगदीश मालवीय की टीम ने जांच शुरू की। घटनास्थल से तकनीकी साक्ष्य जुटाकर आरोपी कुंदन को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ाने के डर से समित सिंह फरार हो गया। टीआइ जमरे ने बताया, एसआइ मालवीय, प्रधान आरक्षक इमरत यादव, मनोज जावरिया, आरक्षक राकेश जाट, रिंकू राजपूत की टीम लगातार समित को तलाशती रही। इस बीच पता चला कि वह दिल्ली में फरारी काट रहा है। पकड़ाने के डर से वह कोर्ट पेश हुआ। सूचना पर टीम ने उसे पकड़कर 2 दिन के रिमांड पर लिया। पूछताछ में उसने घर के पास चोरी के जेवरात को गाड़ने की बात कही। संबंधित स्थान से टीम ने सोने का ब्रेसलेट, चेन, अंगूठी, मंगलसूत्र, बाली सहित 6 लाख रुपए कीमत का सामान बरामद किया है।
शेष सामान बरामद करने को रिमांड बढ़ाने की करेंगे मांग
टीआइ ने बताया, पूछताछ में आरोपी गुमराह करता रहा। उसने बमुश्किल चोरी के सामान की जानकारी दी। फिर कहने लगा कि वह राजेंद्र नगर में हुई लाखों की चोरी में फरार चल रहा है। वारदात की रात उसने कुंदन के साथ मिलकर चोरी की थी। पुलिस बुधवार को आरोपी की रिमांड बढ़ाने की मांग करेंगे। मालूम हो, वारदात के बाद आरोपी कुंदन ने सुनार हेमेंद्र पांडे को सोना बेचना बताया था। इसके बाद टीम ने सोने का बिस्किट, अंगूठी सहित 8 लाख का सामान जब्त किया था। फिर पता चला कि कुंदन के खिलाफ राजस्थान, छत्तीसगढ़ में अपराध दर्ज हैं। उसके खिलाफ हत्या का केस भी दर्ज है।

ट्रेंडिंग वीडियो