LOKSABHA ELECTION : बुजुर्गों को मतदान की लाइन से बचाने के लिए बांटे ये अपॉइंटमेंट पत्र

LOKSABHA ELECTION : बुजुर्गों को मतदान की लाइन से बचाने के लिए बांटे ये अपॉइंटमेंट पत्र

Reena Sharma | Publish: May, 17 2019 12:06:38 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

घर-घर जाकर दे रहे बुजुर्गों को अपॉइंटमेंट

इंदौर. निर्वाचन आयोग लोकसभा चुनाव में अधिकाधिक मतदान के लिए अब घर-घर जाकर बुजुर्ग मतदाओंं को अपाइंटमेंट पत्र दे रहा है। इसे मतदान केंद्र पर दिखाने कर लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। केंद्र के अंदर तक वाहन जाने की सुविधा भी मिल सकेगी।

आयोग ने बुजुर्ग और अक्षम मतादाताओं की बीएलओ के माध्यम से सूची तैयार कराई है। ऐसे मतदाताओं को सुगम्य पास जारी किया है। पासधारक को घर से लाने व मतदान करने के उपरांत घर वापस छोडऩे की पात्रता होगी। मतदाता को व्हीलचेयर की सुविधा भी दी जाएगी। मतदाता को बिना लाइन में लगे बूथ के अंदर जाकर मतदान करने की पात्रता होगी। नेत्रहीन या दिव्यांग मतदाता के लिए पीठासीन अधिकारी निर्धारित प्रक्रिया पूर्ण कर स्वयंसेवी को मतदाता प्रकोष्ठ के अंदर जाने की अनुमति देंगे। मतदान के बाद पास पीठासीन अधिकारी को जमा कराना होगा।

शत-प्रतिशत मतदान की लेंगे शपथ

बुद्ध पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर बौद्धिष्ट युवा संगठन व एरोबिक्स क्लब मेघदूत के साथियों के साथ शहरभर के ऐरोबियन्स शत-प्रतिशत मतदान की शपथ लेंगे। 17 मई शाम 7 बजे रीगल तिराहा पर विश्व शांति व मानव कल्याण की भावना को लेकर सामूहिक वंदना भी होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned