scriptइंदौर अग्निकांड में 7 निर्दोष मौतों का जिम्मेदार बोला- ऐसे दिया था वारदात को अंजाम | arrest Responsible for 7 innocent deaths in Indore fire | Patrika News

इंदौर अग्निकांड में 7 निर्दोष मौतों का जिम्मेदार बोला- ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

locationइंदौरPublished: May 08, 2022 11:12:54 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

भीषण अग्निकांड का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है, उसने इस वारदात को कबुल कर लिया है।

इंदौर अग्निकांड में 7 निर्दोष मौतों का जिम्मेदार बोला- ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

इंदौर अग्निकांड में 7 निर्दोष मौतों का जिम्मेदार बोला- ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

इंदौर. भीषण अग्निकांड का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है, उसने इस वारदात को कबुल कर लिया है। शनिवार शाम तक लोग जिस आग को शार्ट सर्किट समझ रहे थे, उसके बारे में खुद आरोपी ने खुलासा करते हुए वारदात को अंजाम देने की पूरी कहानी बताई है, आरोपी ने बताया कि वह तो सिर्फ लड़की से पीछा छुड़ाने के लिए उसकी गाड़ी की सीट जलाने गया था।

आपको बतादें कि शुक्रवार देर रात विजय नगर स्थित स्वर्ण बाग कॉलोनी में एक दो मंजिला इमारत में लगी भीषण आग से 7 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई, इस मामले में यही कयास लगाए जा रहे थे कि पार्किंग में शार्ट सर्किट के कारण आग लगी थी, लेकिन जब पुलिस ने सीसीटीवी खंगाले तो पूरा मामला पानी की तरह साफ हो गया, एक लड़के ने एक लड़की को सबक सिखाने के लिए उसकी गाड़ी में आग लगाई थी। इस आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया और ७ निर्दोष लोगों की मौत हो गई।


पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे से इस घटना के मुख्य आरोपी को पहचाना और उसे शनिवार रात को ही धर दबोचा है, गिरफ्तार करने के बाद उससे पूछताछ की गई तो उसने इस वारदात को कबुला है, आरोपी संजय उर्फ शुभम दीक्षित ने खुद अपनी जुबान से इस वारदात को अंजाम देने की घटना विस्तार से पुलिस को बताई।


आरोपी बोला- मैं सना नामक लड़की से परेशान हो गया था। उसने मेरे साथ बहुत गलत किया। मुझसे जमकर खर्चा करवाया और बाद में पता चला कि वह तो दूसरों से भी ऐसे ही पैसे लेती है। इस कारण मैं उससे सारे रिश्ते खत्म करना चाहता था, पर वो मुझे नहीं छोड़ रही थी, वह हमेशा पैसे मांगती थी। मैं उसकी गाड़ी की सीट जलाने गया था, लेकिन वहां खड़ी सभी गाडिय़ों में आग लग गई।

थाना प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि स्कीम नंबर ७४ के समीप आरोपी संजय लगातार अपने दोस्त विशाल से फोन पर संपर्क में था। चूंकि सीसीटीवी फुटेज के बाद साफ हो गया था कि किसी सफेद शर्ट वाले युवक ने आग लगाई है। वहीं इस क्षेत्र में रहने वाली युवती ने इस घटना के पीछे सिरफिरे आशिक संजय के बारे में बताया तो पुलिस सना को थाने लेकर आई और देर रात तक उससे पूछताछ की गई, जिससे पूरा मामला साफ हो गया, आरोपी के मोबाइल से लोकेशन ट्रैक करके लसूडिय़ा थाना क्षेत्र के निरंजनपुर चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें : दूल्हे ने नहीं पहने धोती कुर्ता तो लड़की वालों ने मारे पत्थर

युवती से शादी को लेकर हुआ विवाद
बताया जा रहा है कि आरोपी इस बिल्डिंग में रहने वाली एक युवती से एक तरफा प्रेम करता था, जबकि युवती की शादी और कहीं तय हो गई थी, ऐेसे में वह युवती से ही शादी करना चाहता था, जिसके चलते आरोपी और युवती में भी विवाद हुआ था, इसके बाद आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा।


गाड़ी से पेट्रोल निकाला और फूंक दी गाडिय़ा
पुलिस ने जिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, उसमें नजर आ रहा है कि एक युवक जिसने सफेद शर्ट पहन रखी है, शुक्रवार देर रात करीब 2.54 के आसपास बिल्डिंग के नीचे आया, उसने वहां खड़ी गाड़ी से पेट्रोल निकाला, इसके बाद आग लगाकर वापस जाता हुआ भी नजर आया, इसके बाद आरोपी फिर आया और सबूत मिटाने के लिए सीसीटीवी कैमरे से भी छेडख़ानी करता नजर आया। चूंकि जिस बिल्डिंग में आग लगी थी, उसके सीसीटीवी पूरी तरह जल चुके थे, लेकिन पुलिस ने घटना से पर्दा उठाने के लिए आसपास के दो तीन सीसीटीवी फुटेज की मदद लेकर आरोपी को पहचान लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो