scriptarrest Responsible for 7 innocent deaths in Indore fire | इंदौर अग्निकांड में 7 निर्दोष मौतों का जिम्मेदार बोला- ऐसे दिया था वारदात को अंजाम | Patrika News

इंदौर अग्निकांड में 7 निर्दोष मौतों का जिम्मेदार बोला- ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

भीषण अग्निकांड का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है, उसने इस वारदात को कबुल कर लिया है।

इंदौर

Published: May 08, 2022 11:12:54 am

इंदौर. भीषण अग्निकांड का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है, उसने इस वारदात को कबुल कर लिया है। शनिवार शाम तक लोग जिस आग को शार्ट सर्किट समझ रहे थे, उसके बारे में खुद आरोपी ने खुलासा करते हुए वारदात को अंजाम देने की पूरी कहानी बताई है, आरोपी ने बताया कि वह तो सिर्फ लड़की से पीछा छुड़ाने के लिए उसकी गाड़ी की सीट जलाने गया था।

इंदौर अग्निकांड में 7 निर्दोष मौतों का जिम्मेदार बोला- ऐसे दिया था वारदात को अंजाम
इंदौर अग्निकांड में 7 निर्दोष मौतों का जिम्मेदार बोला- ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

आपको बतादें कि शुक्रवार देर रात विजय नगर स्थित स्वर्ण बाग कॉलोनी में एक दो मंजिला इमारत में लगी भीषण आग से 7 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई, इस मामले में यही कयास लगाए जा रहे थे कि पार्किंग में शार्ट सर्किट के कारण आग लगी थी, लेकिन जब पुलिस ने सीसीटीवी खंगाले तो पूरा मामला पानी की तरह साफ हो गया, एक लड़के ने एक लड़की को सबक सिखाने के लिए उसकी गाड़ी में आग लगाई थी। इस आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया और ७ निर्दोष लोगों की मौत हो गई।


पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे से इस घटना के मुख्य आरोपी को पहचाना और उसे शनिवार रात को ही धर दबोचा है, गिरफ्तार करने के बाद उससे पूछताछ की गई तो उसने इस वारदात को कबुला है, आरोपी संजय उर्फ शुभम दीक्षित ने खुद अपनी जुबान से इस वारदात को अंजाम देने की घटना विस्तार से पुलिस को बताई।


आरोपी बोला- मैं सना नामक लड़की से परेशान हो गया था। उसने मेरे साथ बहुत गलत किया। मुझसे जमकर खर्चा करवाया और बाद में पता चला कि वह तो दूसरों से भी ऐसे ही पैसे लेती है। इस कारण मैं उससे सारे रिश्ते खत्म करना चाहता था, पर वो मुझे नहीं छोड़ रही थी, वह हमेशा पैसे मांगती थी। मैं उसकी गाड़ी की सीट जलाने गया था, लेकिन वहां खड़ी सभी गाडिय़ों में आग लग गई।

थाना प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि स्कीम नंबर ७४ के समीप आरोपी संजय लगातार अपने दोस्त विशाल से फोन पर संपर्क में था। चूंकि सीसीटीवी फुटेज के बाद साफ हो गया था कि किसी सफेद शर्ट वाले युवक ने आग लगाई है। वहीं इस क्षेत्र में रहने वाली युवती ने इस घटना के पीछे सिरफिरे आशिक संजय के बारे में बताया तो पुलिस सना को थाने लेकर आई और देर रात तक उससे पूछताछ की गई, जिससे पूरा मामला साफ हो गया, आरोपी के मोबाइल से लोकेशन ट्रैक करके लसूडिय़ा थाना क्षेत्र के निरंजनपुर चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें : दूल्हे ने नहीं पहने धोती कुर्ता तो लड़की वालों ने मारे पत्थर

युवती से शादी को लेकर हुआ विवाद
बताया जा रहा है कि आरोपी इस बिल्डिंग में रहने वाली एक युवती से एक तरफा प्रेम करता था, जबकि युवती की शादी और कहीं तय हो गई थी, ऐेसे में वह युवती से ही शादी करना चाहता था, जिसके चलते आरोपी और युवती में भी विवाद हुआ था, इसके बाद आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा।


गाड़ी से पेट्रोल निकाला और फूंक दी गाडिय़ा
पुलिस ने जिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, उसमें नजर आ रहा है कि एक युवक जिसने सफेद शर्ट पहन रखी है, शुक्रवार देर रात करीब 2.54 के आसपास बिल्डिंग के नीचे आया, उसने वहां खड़ी गाड़ी से पेट्रोल निकाला, इसके बाद आग लगाकर वापस जाता हुआ भी नजर आया, इसके बाद आरोपी फिर आया और सबूत मिटाने के लिए सीसीटीवी कैमरे से भी छेडख़ानी करता नजर आया। चूंकि जिस बिल्डिंग में आग लगी थी, उसके सीसीटीवी पूरी तरह जल चुके थे, लेकिन पुलिस ने घटना से पर्दा उठाने के लिए आसपास के दो तीन सीसीटीवी फुटेज की मदद लेकर आरोपी को पहचान लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईश्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर खतरे में पड़ा, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया से होगी छुट्टी!Indian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.