वरिष्ठ और युवा कलाकारों का ताजगी भरा काम

अभिकृति फाउंडेशन ने लगाई आर्ट एग्जीबिशन

इंदौर. शहर में कलाकृतियों के साथ एक नया प्रयोग किया है अभिकृति फाउंडेशन ने और इस बार उन्होंने आर्ट एग्जीबिशन सेंट्रल मॉल में लगाई है। आयोजकों का कहना है कि इस प्रयोग के जरिए कलाकृतियां सीधे लोगों तक पहुंचेंगी जिसका फायदा अंतत: कलाकारों को ही होगा। इस एग्जीबिशन में एक ओर मीरा गुप्ता, हरेन शाह, रमेश खेर, शंकर शिंदे, शुभा वैद्य जैसे वरिष्ठ चित्रकार हैं तो दूसरी ओर बीच की पीढ़ी की स्वाति द्रविड़, विमी मनोज, धीरेन्द्रम मांडगे और निवेदिता शुक्ला हैं तो युवा पीढ़ी की आरती पाटीदार, दीपाली अग्रवाल आदि हैं।

मीरा गुप्ता की पेंटिंग दर्शकों को सुकून पहुंचाती है। लाल फूलों के साथ स्त्रियों के कोमल चेहरों पर सात्विकता के भाव हैं। शुभा वैद्य ने नीली रंगत में गणपति की छवि रची है। रमेश खेर ने अपनी चिरपरिचित शैली में एब्सट्रैक्ट पेंटिंग बनाई है, जिसमें ज्यामितीय आकृतियां ध्यान खीचंती हैं। शंकर शिंदे ने लंबी और आड़ी रेखाओं के साथ नीले, काले और भूरे रंग का संतुलित संयोजन बनाया है। गोविंद जोशी ने वाटर कलर्स में खूबसूरत लैंडस्केप रचा है।

स्वाति द्रविड़ ने पैरेंटिंग सीरिज को आगे बढ़ाते हुए पेंटिंग बनाई है, जिसमें मां बेटी को पढऩा सिखा रही है। स्वाति जैन ने लौक शैलियों का प्रयोग किया है तो निवेदिता शुक्ला ने बुद्ध को रचा है। इमरान खान ने टेक्सचर क्रिएट कर उस पर डोरी का प्रयोग किया है। अविप्सा ने राधा-कृष्ण को गायों को साथ दिखाया है। अलका झा ने आदिवासी महिला का शृंगार और उसकी मुस्कान दिखाई है। सुरभि जैन ने पर्पल रंग में स्त्री का चेहरा बनाया है और आरती पाटीदार ने स्त्री के चेहरों को कुछ अलग रूप देने की कोशिश की है। धीरेन्द्र मांडगे और दीपक महेशराम के एब्सट्रैक्ट भी प्रभावी हैं।

जैन श्वेतंाबर सोशल ग्रुप इंदौर ‘पायोनियर’ का शपथ ग्रहण समारोह
जैन श्वेतांबर सोशल ग्रुप इंदौर ‘पायोनियर’ का शपथ ग्रहण समारोह रिवाज गार्डन में संपन्न हुआ। इसमें पायोनियर ग्रुप के नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय-वंदना सुराणा, सचिव सुरेश कल्पना गांझी व मिलन सपना फुलेचा ने समस्त पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी के साथ शपथ ग्रहण की।

समारोह में पायोनियर ग्रुप की नवनिर्वाचित परिषद ने पर्यावरण एवं मानव सेवा पर कार्य करने का संकल्प लिया। अध्यक्षता फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय मेहता ने की। विशेष अतिथि पूर्व न्यायाधीश रमेश एस. गर्ग, निगम सभापति अजयसिंह नरुका, समाजसेवा जयसिंह जैन व स्वतंत्रता सेनानी माणकचंद मारू उपस्थित थे।

गारमेंट फेयर का समापन आज
रेडीमेंट गारमेंट फेयर के दूसरे दिन मुंबई और दिल्ली के व्यापारियों ने जमकर कपड़ों की खरीदारी की। लाभगंगा गार्डन में लगाए जा रहे इस फेयर में २१५ स्टॉल्स लगाए गए हैं, जिसमें देशभर के डिजाइंस और कपड़े को प्रजेंट किया गया है। मंगलवार को फेयर का अंतिम दिन है।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned