scriptनहीं होगी असदुद्दीन ओवैसी की सभा, इंदौर में प्रशासन ने अनुमति देने से किया इंकार | Asaduddin Owaisi's meeting will not take place | Patrika News

नहीं होगी असदुद्दीन ओवैसी की सभा, इंदौर में प्रशासन ने अनुमति देने से किया इंकार

locationइंदौरPublished: Jun 30, 2022 04:11:42 pm

Submitted by:

deepak deewan

उदयपुर की घटना और विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सभा की अनुमति खटाई में पड़ी
 

asaduddin_owaisi.png

इंदौर। आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की इंदौर में सभा नहीं होगी। प्रशासन ने उन्हें इंदौर में सभा की अनुमति देने से इंकार कर दिया है. शहर के बंबई बाजार क्षेत्र में असदुद्दीन ओवैसी की गुरुवार यानि 30 जून को सभा प्रस्तावित थी. बाद में इसे 1 जुलाई कर दिया गया लेकिन इस संबंध में पुलिस या प्रशासन की ओर से कोई अनुमति जारी नहीं की गई है। इस बार नगरीय निकाय चुनाव में एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी की पार्टी कुछ प्रत्याशी पार्षद पद के लिए खड़े हुए हैं। इन्हीं के समर्थन में ओवैसी सभा को संबोधित करने आनेवाले थे. बताया जा रहा है कि राजस्थान के उदयपुर में हुई घटना और शहर में इसके विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर ओवैसी की सभा की अनुमति खटाई में पड़ गई.

इस मामले में पुलिस अफसरों का कहना है कि ओवैसी की सभा के लिए पहले 30 जून को अनुमति मांगी गई थी। इसके बाद इसे 1 जुलाई किया गया। सभा के लिए अनुमति के संबंध में अंतिम निर्णय प्रशासन को ही लेना होता है। नियमानुसार ओवैसी की सभा की मंजूरी के लिए भी प्रशाासन के पास विधिवत आवेदन भेज दिया गया था। संभवत: तारीख में बदलाव के कारण इसपर उचित निर्णय नहीं हो सका। पुलिस का यह भी कहना है कि सभा के संबंध में हमारी तरफ से कोई अनुमति नहीं दी गई है।

बताया जा रहा है कि राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या की घटना से स्थानीय प्रशासन भी अतिरिक्त सतर्कता बरत रहा है. इस घटना और मामले को लेकर होने वाले विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर ओवैसी की सभा को मंजूरी देने का मामला खटाई में पड़ गया। सूत्रों के मुताबिक ओवैसी की पार्टी पदाधिकारियों ने भी इसके लिए अफसरों से संपर्क कर अनुमति मांगी लेकिन उन्हें उदयपुर की घटना का हवाला देते हुए चुप करा दिया गया। ओवैसी अपने प्रत्याशियों के समर्थन में जनसंपर्क भी करेंगे या नहीं फिलहाल इसकी भी कोई अधिकृत सूचना नहीं है. पुलिस अधिकारियों ने इस संबंध में अभी कुछ भी कहने से इंकार किया है। उधर शहर में कुछ दलों के उम्मीदवारों ने भी उदयपुर की घटना के विरोध में दोपहर तक जनसंपर्क नहीं करने का फैसला लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो