scriptAssembly Elections 2018 : कमलनाथ की क्लास में पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी | Assembly Elections 2018 : Congress candidate IN Kamal Nath class | Patrika News

Assembly Elections 2018 : कमलनाथ की क्लास में पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी

locationइंदौरPublished: Dec 06, 2018 10:43:04 am

Submitted by:

Uttam Rathore

आज भोपाल में मतगणना को लेकर होगा मंथन, जिला और शहर सहित कार्यकारी अध्यक्ष भी तलब

 Kamal Nath

Assembly Elections 2018 : कमलनाथ की क्लास में पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी

इंदौर.
आज भोपाल में कांग्रेस के 230 प्रत्याशियों की क्लास लगेगी। इसमें 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना को लेकर मंथन किया जाएगा। प्रदेश के जिला और शहर सहित कार्यकारी अध्यक्षों को भी तलब किया गया है, जो कि प्रत्याशियों के साथ बैठक में मौजूद रहेंगे। मतगणना के दिन किन-किन बातों का ध्यान रखना है। इसके गुर कांग्रेसियों को सिखाए जाएंगे।
भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के पास स्थित मानस भवन में सुबह 11 बजे से बैठक शुरू होगी। इसमें प्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं के प्रत्याशी शामिल होंगे। इस क्लास में शामिल होने के लिए इंदौर-1 के प्रत्याशी संजय शुक्ला, दो नंबर के मोहन सेंगर और तीन नंबर के अश्विन जोशी कल यानी बुधवार रात को ही भोपाल पहुंच गए थे। आज सुबह चार नंबर विधानसभा के सुरजीत सिंह चड्ढा, पांच से सत्यनारायण पटेल, राऊ से जीतू पटवारी, देपालपुर से विशाल पटेल, सांवेर से तुलसी सिलावट और महू से अंतर सिंह दरबार भोपाल रवाना हुए। इनके साथ ही जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव और शहर कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल भी राजधानी के लिए रवाना हुए।
कांग्रेसियों के अनुसार नाथ की मौजूदगी में होने वाली बैठक के दौरान मतगणना के दिन की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी। ईवीएम को लेकर ट्रेनिंग दी जाएगी। साथ में कुछ प्रत्याशियों से अनुभव भी पूछे जाएंगे। सबक दिया जाएगा कि कश्मकश की स्थिति बनने पर कोई भी प्रलोभन मिले तो उसमें नहीं आना है। मतगणना के दौरान किन-किन बातों का ध्यान रखना है। इसके गुर सिखाएं जाएंगे। प्रत्याशियों के साथ-साथ चार-चार समर्थकों को भी भोपाल बुलाया गया है, जो कि मतगणना के दिन अंदर बैठेंगे, ताकि मतगणना की ट्रेनिंग इन्हें मिले और यह अन्य लोगों को दें। बैठक के दौरान मतगणना होने के बाद हर राउंड में सर्टिफिकेट लेने का प्रत्याशियों सहित कार्यकर्ताओं से कहा जाएगा। मालूम हो कि कांग्रेस ने मुंगावली, अटेर और कोलारस उपचुनाव में मतगणना के दौरान हर राउंड में सर्टिफिकेट लिया था। विधानसभा चुनाव में भी सर्टिफिकेट लेने के लिए मुख्य निर्वाचन आयुक्त से लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी को कांग्रेस ने ज्ञापन दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो