scriptइंदौर में 4 घंटे रहेंगी अटल जी की अस्थियां | atal bihari bajpeyi bones will stay for 4 hours in Indore | Patrika News

इंदौर में 4 घंटे रहेंगी अटल जी की अस्थियां

locationइंदौरPublished: Aug 21, 2018 10:13:30 pm

– शाम 5 बजे से इंदौर पहुंचने के बाद पूरे शहर में घूमते हुए रात को उज्जैन रवाना होगी, भाजपा कोर कमेटी की बैठक में हुआ तय पूरे शहर में होकर गुजरेगा अस्थि कलश- अब 24 को होगा अस्थियों का विसर्जन

bjp

bjp

इंदौर.
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां गुरूवार को इंदौर में लगभग 4 घंटे तक रहेंगी। इस दौरान वे इंदौर की पांचों विधानसभाओं में से होते हुए उज्जैन के लिए रवाना होंगी। मंगलवार को भाजपा कोर कमेटी की बैठक में अस्थि कलश यात्रा का रूट तय किया गया।
गुरूवार को इंदौर आने वाली पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थिकलश यात्रा को लेकर सभी विधायक इसे अपने क्षेत्र में ले जाना चाहते थे। जिसको लेकर मंगलवार रात को भाजपा कार्यालय में नगर भाजपा कोरग्रुप की बैठक हुई। इस बैठक में संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, नगराध्यक्ष गोपी नेमा, बाबूसिंह रघुवंशी, तीनो नगर महामंत्री, महापौर मालिनी गौड़, विधायक सुदर्शन गुप्ता, रमेश मेंदौला, उषा ठाकुर मौजूद थे। जबकि महेंद्र हार्डिया, जितु जिराती और कृष्णमुरारी मोघे बैठक में नहीं आ पाए थे। बैठक में इंदौर में अस्थिकलश को पूरे शहर में घूमाने में समय लगने के चलते प्रदेश पदाधिकारियों से चर्चा कर अस्थियों के विसर्जन का कार्यक्रम अब 24 को उज्जैन में करने का निर्णय लिया गया। ये तय किया गया कि 23 को अस्थियों के इंदौर में आने के बाद रात में अस्थियां उज्जैन पहुंचेगी। वहां पर 24 को पूरे शहर में भ्रमण करते हुए दोपहर में उनका विसर्जन किया जाएगा। वहीं बैठक में तय किया गया कि 23 को शाम 5 बजे अस्थि कलश इंदौर में आने के साथ ही रात पौने नौ बजे तक शहर मे रहेगा। वहां से उज्जैन के लिए रवाना होगा। अस्थि कलश को लेकर चलने वाले वाहन पर तय लोगों के अलावा कोई नहीं चढ़ेगा। सभी नीचे से ही उसे पुष्प अर्पित करेंगे।
इन जगहों से गुजरेगा अस्थि कलश
शाम 5 बजे अस्थिकलश यात्रा इंदौर पहुंचेगी। देवास नाका से बीआरटीएस होते हुए एलआईजी, पाटनीपुरा, मालवामिल, राजकुमार ब्रिज, डीआरपी चौराहा, चिकमंगलूर चौराहा, जेलरोड, खातीपुरा, कृष्णपुरा राजबाड़ा, गोपाल मंदिर, सराफा, शकरबाजार, गोराकुंड, मल्हारगंज, जिंसी, किला मैदान, मरीमाता चौराहा, उज्जैन नाका होते हुए उज्जैन के लिए रवाना होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो