बाहर के दर्शक नहीं देख पाएंगे इंदौर भारत-आस्ट्रेलिया वन-डे मैच

Arjun Richhariya

Publish: Sep, 16 2017 05:09:16 (IST) | Updated: Sep, 16 2017 10:45:55 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
बाहर के दर्शक नहीं देख पाएंगे इंदौर  भारत-आस्ट्रेलिया वन-डे मैच

फिर होगी टिकटों की कालाबाजारी, दो मिनट भी नहीं टिक सकी साइट, सिर्फ काउंटर्स से बिकेंगे मैच के टिकट वेबसाइट क्रेश, ८०८ टिकट ही बुक हो सके

इंदौर. बीबीसीआई ने बड़े दावे किए थे लेकिन उन दावों की पोल तो उस समय ही खुल गई थी जब भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का मैच हुआ था। उस मैच के टिकटों की कालाबाजारी हुई या नहीं, यह अब तक तय नहीं हुआ है, क्योंकि पुलिस के पास समय नहीं है कि बुक माय शो की जांच की जाए, अब फिर से क्रिकेटजिनी की बेवसाइट का शो फ्लॉप रहा है। इस कारण अब सारे टिकट इंदौर स्थित स्टेडियम के काउंटर से ही मिल पाएंगे। अब बाहर के दर्शक या तो इंदौर आकर टिकट खरीदें या फिर इंदौर वाले इन टिकटों की कालाबाजारी करेंगे। अब यह तय है कि इंदौर के बाहर से लगभग 3 से 4 हजार दर्शक मैच देखने आते हैं। इनकी संख्या अब सैकड़ों में ही रहेगी। इंदौर. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच २४ सितंबर को होने वाले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले के टिकटों की बुकिंग का ऑनलाइन सिस्टम पहले दिन ही ध्वस्त हो गया। सुबह ११ बजे बुकिंग शुरू होते ही टिकिटजिनी वेबसाइट दो मिनट में क्रेश हो गई। मालूम हो, २०१५ में भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच में भी बुकमाय शो वेबसाइट पर कुछ ऐसी ही गड़बड़ी सामने आ चुकी है।


सूचना पर एमपीसीए के आला पदाधिकारियों ने वेबसाइट के जिम्मेदारों से चर्चा की। ‘पत्रिका’ ने दोपहर १२.३० बजे एमपीसीए सचिव मिलिंद कनमड़ीकर से चर्चा की, तो उन्होंने एक घंटे में वेबसाइट ठीक होने उम्मीद जताई, पर ऐसा नहीं हो सका। शाम 4 बजे एमपीसीए को बताया कि तकनीकी समस्या फिलहाल ठीक होना संभव नहीं है। इस बीच कुल ८०८ टिकट बुक किए जा चुके थे, इन्हें कोरियर के माध्यम से खरीदारों के घर तक भेजा जाएगा।


बाहर के दर्शक होंगे परेशान
इंदौर में जब भी मैच होता है, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, देवास, खरगोन, खंडवा सहित अन्य शहरों से क्रिकेट प्रेमी भी खासी संख्या में आते हैं। टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग नहीं होने से उन्हें परेशान या निराशा होना पड़ेगा। मैच देखने के लिए पहले टिकट लेने इंदौर आना होगा और मैच के दिन फिर आना होगा। सभी टिकट काउंटर से बिकने के कारण लाइन भी लंबी रहेंगी।


१८ से ऐसे बिकेंगे टिकट
पैवेलियन और महिला ब्लॉक : १८ सितंबर को सुबह १० से शाम ६ तक होलकर स्टेडियम की ईस्ट गैलेरी से, प्रवेश हिरवानी गेट से।
गैलरी : १९ और २० सितंबर को सुबह १० से शाम ६ बजे तक स्टेडियम की ईस्ट गैलरी से, प्रवेश विवेकानंद स्कूल की ओर से।
स्टूडेंट कंसेशन : १९ व २० सितंबर को सुबह १० से शाम ६ बजे तक होलकर स्टेडियम की ईस्ट गैलरी से, प्रवेश नरेंद्र हिरवानी गेट से।
नि:शक्तके लिए : १९ और २० सितंबर को सुबह १० से शाम ६ बजे तक स्टेडयम की वेस्ट गैलरी से, प्रवेश सतीश मल्होत्रा गेट से।
(नोट : स्टूडेंट कंसेशन के लिए एक छात्र को एक टिकट आई कार्ड की फोटोकॉपी देने पर। नि:शक्त को प्रमाण पत्र की प्रति साथ लाना होगा। कोटा खत्म होने पर काउंटर बंद हो जाएंगे।)

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned