scriptAuto rickshaw journey became expensive | ऑटो रिक्शा से सफर हुआ महंगा, रातों-रात बढ़ गए हैं रेट | Patrika News

ऑटो रिक्शा से सफर हुआ महंगा, रातों-रात बढ़ गए हैं रेट

पहले किमी के 20 रुपए, फिर 17 रुपए प्रति किमी लगेगा किराया.....

इंदौर

Updated: May 22, 2022 01:58:39 pm

इंदौर। परिवहन विभाग ने ऑटो रिक्शा का किराया बढ़ा दिया है। आदेश के तहत अब पहले किलोमीटर का किराया 20 रुपए और दूसरे किलोमीटर से 17 रुपए प्रति किलोमीटर किराया तय किया गया है। इसके पहले तक यह किराया 17 रुपए पहला किलोमीटर और बाद में हर किलोमीटर का 14 रुपए था। सीएनजी की कीमतें बढ़ने के बाद लंबे समय से रिक्शा चालक किराया बढ़ाने की मांग कर रहे थे।

auto_rickshaw_journey_will_be_safe_after_march_31.png
Auto rickshaw

इंदौर ऑटो रिक्शा चालक महासंघ के अध्यक्ष राजेश बिड़कर ने बताया कि पिछले 3 वर्षों से ऑटो रिक्शा का किराया नहीं बढ़ाया गया था जबकि ऑटो पार्ट्स, इंश्योरेंस, आरटीओ दंड राशि में बढ़ोतरी हो चुकी है। वहीं सीएनजी के दाम भी तीन वर्ष में 64.99 रुपए से बढ़कर 89.60 रुपए प्रति किलो हो चुके हैं।

परिवहन विभाग के आदेश अनुसार सुबह 6 से रात 10 बजे तक पहले किमी का किराया 20 रुपए और उसके बाद 17 रुपए किमी रहेगी। वहीं रात में 20 प्रतिशत के मान से अतिरिक्त किराया देना होगा। बता दें कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सीएनजी 37.84 रूपये प्रति किलोग्राम है। महंगाई की मार झेल रहे देश में एक बार फिर ईंधन की कीमतों में उछाल आने के बाद वाहन चालकों की नींदे उड़ गई है। दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में पिछले 6 दिनों के दौरान दूसरी बार सीएनजी (CNG) के दाम बढ़े है।

कम हो गए हैं रेट

मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दाम घट गए हैं. रविवार को राजधानी भोपाल में पेट्रोल के दाम 108.65 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 93.90 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए. इसी तरह इंदौर में पेट्रोल 108.68 रुपये, डीजल 93.96 रुपये, ग्वालियर में पेट्रोल 108.54 रुपये, डीजल 93.80 रुपये, सागर में पेट्रोल 108.26 रुपये, डीजल 93.54 रुपये और रतलाम में पेट्रोल 108.43 रुपये और डीजल 93.72 रुपये पर पहुंच गए. जबलपुर में पेट्रोल के दाम घटकर 108 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 93 रुपये प्रति लीटर हो गए. यहां करीब 47 दिनों के बाद महंगाई से बड़ी राहत मिली है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारीDahi Handi Festival: मुंबई में दो साल बाद कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, शहर के कई इलाकों में फोड़ी जाएगी दही हांडीमथुरा, वृंदावन समेत कई जगहों पर आज है जन्माष्टमी की धूम, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधिक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाMaharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में हाई अलर्ट, एके-47 सहित हथियार मिलने के बाद जानें अब कैसे हैं हालातप्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को करेंगे संबोधितकर्नाटक की राजनीति: येडियूरप्पा के लिए भाजपा ने क्यों बदला अलिखित नियमJanmashtami 2022: वृंदावन के श्री बांके बिहारीजी मंदिर में होती है जन्माष्टमी की धूम, जानिए इस मंदिर से जुड़ी खास बातें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.