scriptभय्यू महाराज आत्महत्या मामले की आरोपी पलक को अवॉर्ड | Award to Palak, accused of Bhaiyyu Maharaj suicide case | Patrika News

भय्यू महाराज आत्महत्या मामले की आरोपी पलक को अवॉर्ड

locationइंदौरPublished: Dec 08, 2021 02:22:01 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

जेल में रहते हुए किए गए सेवा कार्य को लेकर मिलेगा तिनका-तिनका सम्मान

patrika_mp.png

मनीष यादव
इंदौर. संत भय्यूजी महाराज आत्महत्या मामले की आरोपी पलक पुराणिक को कैदियों को दिए जाने वाला तितका-तिनका अवॉर्ड्स इडिया 2021 दिया जा रहा है। मध्यप्रदेश से वह एक मात्र महिला कैदी है। जिसे सम्मान दिया जा रहा है। पलक को जेल में रहते हुए नर्स के तौर कर पर दी गई सेवाओं को देखते हुए यह अवार्ड दिया जा रहा है। कल एक समारेह के दौरान उसे यह सम्मान दिया जाएगा। पलक पुराणिक जिला जेल में बंद है।

जेल अधीक्षक अजपेर सिंह ठाकुर ने बताया कि पलक को जब जेल लाया गया तब महिला कैदियों के लिए पैरामेडिकलन स्टाफ उपलब्ध नहीं था। पलक एक फार्मासिस्ट हैं। इसके चलते उसकी सेवाएं ली थी। उसके नर्सिंग के ज्ञान के चलते पिछले दो वर्ष से जेल के अंदर रखते हुए सारे काम कर रही है। कोविड के दौरान भी उससे महिला कैदियों की सेवा की। उसकी इसी सेवा के चलते इस अवॉर्ड के लिए उसका चयन किया गया है। महिला केंदी को कार्यक्रम मे के लिए भोपाल सेंट्रल जेल शिफ्ट कर दिया गया है। कल एक कार्यक्रम के दौरान उसे यह अवॉर्ड दिया गया है। इसके अलावा एक हरियाणा की महिला सोनिया चौधरी को यह पुरस्कार दिया जाएगा।

Must See: कोरोना की तीसरी लहर और लॉकडाउन के डर से व्यापारी ने खाया जहर!

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8643ye

ये हैं जूरी में
पुरुकार समारोह यह सातवां वर्ष है। इस पर वर्ष जूरी में पूर्व डीजी दिल्‍ली सुधीर यादव, आईपीएस (सेवानिवृत) और पूर्व डीजी दिल्‍ली जेल अरुण कुमार गुप्ता, पूर्व डीजी, संस्थापक डॉ वर्तिका नन्दा संस्थापक थे। इस साल पूरे देश के 16 कैदियों और दो अधिकारियों को सम्मानित किया जा रहा है।

Must See: ऊर्जा मंत्री ने दिग्विजय सिंह के पूर्वजों पर उठाए सवाल, पूछा बताएं गद्दार कौन

जनवरी 2019 से जेल में
संत भय्यूजी महाराज ने अपने घर मे आत्महत्या करली थी। इस मामले में पुलिस ने सेवादार विनायक, शरद और पलक को गिरफ्तार किया था। भय्यू महाराज को आरोपी ब्लैकमेल कर रहे थे। इसके चलते उन्होंने आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने पलक को गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया और जेल भेज दिया गया। जनवरी 2019 से वह जेल में ही बंद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो