गार्डन में अनैतिक काम कर रहे थे छात्र छात्राएं, बजरंग दल ने रंगेहाथों पकड़ा

Arjun Richhariya

Publish: Nov, 15 2017 01:24:01 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
गार्डन में अनैतिक काम कर रहे थे छात्र छात्राएं, बजरंग दल ने रंगेहाथों पकड़ा

घूमने पहुंचे युवक-युवती पकड़ाए

इंदौर. राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र स्थित रीजनल पार्क में मंगलवार सुबह ९.३० बजे तब हडक़ंप मच गया, जब बजरंग दल कार्यकर्ता स्कूल के बहाने पार्क में घूमने पहुंचे युवक -युवतियों को पकडऩे पहुंच गए। दल के विभाग संयोजक नीलेश पाटीदार ने बताया, उन्हें महू में रहने वाले दो युवक और तीन युवतियों के स्कूल बंक मारने की सूचना मिली थी। टीआई वीपी शर्मा ने बताया, युवक-युवतियों के परिजन से फोन पर संपर्क कर बुलाया और उनके सुपुर्द किया।

...इधर शादी टूटी तो वायरल किए वीडियो
साइबर सेल ने आईटी एक्ट के मामले में दो साल से फरार आरोपित को जावरा से पकड़ा है। आरोपित ने युवती से शादी टूटने के बाद उसने वीडियो वायरल कर दिए थे। 2 अक्टूबर 2015 को चंदननगर इलाके की युवती की शिकायत पर साइबर सेल ने केस दर्ज किया था। एसपी जितेंद्रसिंह के मुताबिक राशि खान, रामपाल की टीम ने आरोपित अब्दुल सैयद कादिर चंदननगर को जावरा में उसकी मौसी के घर से गिरफ्तार किया।

...इधर पुलिस दे रही छात्राओं को सैफ्टी एंड अवेयरनेस टिप्स
मल्हारगंज थाना क्षेत्र स्थित गल्र्स क्लाथ मार्केट स्कूल में पढऩे वाली छात्राओं ने मंगलवार को गल्र्स सेफ्टी एंड अवेयरनेस कार्यक्रम में बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। छात्राओं ने पुलिस अधिकारियों से सवाल भी पूछे।
सुबह ११ बजे स्कूल के सेमिनार हॉल में आयोजित कार्यक्रम में पश्चिम एसपी विवेक सिंह, सीएसपी मनोज रत्नाकर व टीआई पवन सिंघल स्टाफ के साथ स्कूली छात्राओं से मुखातिब हुए। एसपी सिंह ने छात्राओं को पुलिस विभाग की हेल्पलाइन वी केयर फॉर यू, महिला थाना, सिटीजन कॉप व महिला पुलिस के नंबर भी छात्राओं से साझा किए।

अच्छे-बुरे दोस्त
सेमिनार के बाद एसपी से छात्राओं ने सोशल मीडिया में अच्छे और बुरे दोस्त को पहचानने के गुर सिखाए। सिंह ने बताया फेसबुक और वॉट्सएप पर बने नए पुरुष दोस्त से कभी-भी लड़कियों को पर्सनल डाटा शेयर नहीं करना चाहिए। यदि कोई एेसा करता है तो संबंधित दोस्त उसका गलत उपयोग कर सकता है। छात्राओं ने मिलकर अगला सवाल पूछा की क्या किसी बुरे दोस्त की शिकायत करने पर बदनामी हो सकती है? इस सवाल पर सिंह ने जबाव दिया की पुलिस और मीडिया हमेशा लड़कियां और महिलाओं से मिली शिकायतों को गोपनीय रखती है। पुलिस की हेल्पलाइन को परेशानी के वक्त हमेशा उपयोग करना फायदेमंद होता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned