एनबीए इंदौर-आरसीसी भोपाल अपर पूल में

एनबीए इंदौर-आरसीसी भोपाल अपर पूल में
एनबीए इंदौर-आरसीसी भोपाल अपर पूल में

Anil Phanse | Updated: 23 Sep 2019, 12:27:22 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

जूनियर राज्य बास्केटबॉल स्पर्धा

इंदौर। मध्यप्रदेश बास्केटबॉल एसोसिएशन द्वारा आयोजित ७०वीं जूनियर राज्य बास्केटबॉल स्पर्धा में कल लोअर पूल के मुकाबले खेले गए। इन मुकाबलों के बाद एनबीए इंदौर और आरसीसी भोपाल ने अपर पूल में प्रवेश कर लिया। पहला मुकाबला एनबीए इंदौर और एसटीसी जबलपुर के बीच खेला गया। यह मुकाबला काफी संघर्षपूर्ण रहा और एनबीए इंदौर ने इस मुकाबले को ६२-६१ के बेहद नजदीकी अंतर से जीता। मध्यांतर तक एनबीए १० अंकों से आगे थी, लेकिन जबलपुर की अेर से विकास ने १८ तथा सुनील ने १२ अंक बनाकर मुकाबला रोचक बना दिया। इंदौर की ओर से हिमांशु ने २८ और एस सुकुमार ने ९ अंकों का योगदान देकर अपनी टीम को अपर पूल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। दूसरा मुकाबला आरसीसी भोपाल और गुना डीबीए के बीच खेला गया। इस मुकाबले को भोपाल ने आसानी से ५४-४४ के बड़े अंतर से जीतकर अपर पूल में प्रवेश किया।

अफगानिस्तान के नसरत ने जीती फाइट
इंदौर। फाइट ऑफ नाइट्स तथा एमपी स्पोट्र्स केयर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रियल फाइट में अफगानिस्तान के नसरत अरनेनजाद ने मुख्य व अंतिम भिड़ंत में भारत के करणवीर हाडा को मात देकर विजेता होने का गौरव अर्जित किया। अभय प्रशाल में लड़ी गई इस फाइट में दोनों ही खिलाडिय़ों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए हजारों दर्शकों का दिल जीत लिया। अंतिम राउंड में नसरत हावी हो गए और बाजी उन्हीं के पक्ष में आई। दूसरी मुख्य भिड़ंत में ईरान के आसर शाह व भारत के गुरतेज के मध्य भी आर-पार का मुकाबला हुआ। आरस काफी आक्रामक अंदाज में खेल रहे थे। उनके द्वारा लगाए गए पंच काफी दर्शनीय थे और मैच के अंत में रैफरी ने उन्हें विजेता घोषित कर दिया। भारत के राणा रूद्रप्रताप सिंह ने अफगानिस्तान के जावेद को शिकस्त दी। इस रियल फाइट में पुरुषों के साथ महिला खिलाडिय़ों ने भी अपनी चुनौती पेश की थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned