script15 दिन तक पर्यटन और पिकनिक स्पॉटों पर जाने की रोक | Ban on visiting tourism and picnic spots for 15 days | Patrika News

15 दिन तक पर्यटन और पिकनिक स्पॉटों पर जाने की रोक

locationइंदौरPublished: Aug 17, 2022 09:34:19 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

मध्यप्रदेश में हो रही भारी बारिश और जलाशयों में आ रहे उफान को देखते हुए प्रशासन ने पर्यटन और पिकनिक स्पॉटों पर जाने की रोक लगा दी है.

15 दिन तक पर्यटन और पिकनिक स्पॉटों पर जाने की रोक

15 दिन तक पर्यटन और पिकनिक स्पॉटों पर जाने की रोक

इंदौर. मध्यप्रदेश में हो रही भारी बारिश और जलाशयों में आ रहे उफान को देखते हुए प्रशासन ने पर्यटन और पिकनिक स्पॉटों पर जाने की रोक लगा दी है, ऐसे में अगर भी छुट्टियों का आनंद लेने के लिए कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं या जानेवाले हंै, तो अगले 15 दिन के लिए अपना प्लान स्थगित कर दें, ताकि आपको भी किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े, और किसी प्रकार के हादसे की गुंजाइश भी नहीं रहे।

जानकारी के अनुसार इन दिनों अधिकतर लोग ऐसे स्थानों पर घूमने, फिरने और पिकनिक मानने जाते हैं, जो स्थान डैम, नदियां या तालाब के समीप होते हैं, चूंकि इन स्थानों पर अभी भारी बारिश के चलते उफान आया हुआ है, इस कारण प्रशासन ने तुरंत १५ दिनों के लिए यहां आवाजाही करने पर सख्त रोक लगा दी है।

पातालपानी सहित दर्जन भर पिकनिक स्पॉट पर रोक

बारिश के दौरान महू तहसील के पिकनिक स्पॉट पर्यटकों से आबाद रहते है। लेकिन इस बार मौसम विभाग द्वारा जारी भारी बारिश की चेतावनी के चलते प्रशासन ने 31 अगस्त पातालपानी, कालाकुंड सहित दर्जनभर पिकनिक स्पॉट पर रोक लगा दी है।

महू एसडीएम अक्षत जैन के जारी आदेश में सभी पर्यटन स्थल एवं पिकनिक स्पॉट चोरल, चोरल नदी, चोरल ड्रैम, पातालपानी, सीतलामाता फाल, मेहंदीकुण्ड, तिन्छा फाल, कजलीगढ, वाचू पाइंट, जानापाव कुटी, कालाकुण्ड, बामनिया कुंड आदि स्थानों पर पर्यटक व अन्य के लिए 31 अगस्त तक प्रतिबंध रहेगा। दरअसल मौसम विभाग की जारी चेतावनी के अनुसार आगामी 15 दिनों तक जिले मे भारी वर्षा और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी दी गई है। इस संबंध मे संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा मंगलवार को र्चुअल समीक्षा बैठक मे अतिवृष्टि एवं बाढ़ की आशंका के चलते महू क्षेत्र के सभी निस्तार के घाट, मछुआरों का नदियों में आवागमन तथा अतिवृष्टि वाले क्षेत्रों में पिकनिक स्पाट पूर्णत बंद करने के आदेश दिए है। इस दौरान यहां धारा 144 लागू रहेगी।


हेरिटेज ट्रेन के संचालन पर फिलहाल किसी तरह की रोक नहीं है। पहले की तरह ही ट्रेन का संचालन जारी रहेगा।
विनीत गुप्ता, डीआरएम, रतलाम मंडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो