VIDEO : मां अन्नपूर्णा के दर्शन के साथ शुरू हुई बाणेश्वरी कावड़ यात्रा, गाडिय़ों का लगा लंबा जाम

शहर को पार करने में कावडिय़ों को शाम हो जाएगी। यात्रा के लिए मार्ग डायवर्ट किए गए थे, लेकिन फिर भी कई जगह गाडिय़ों का लंबा जाम लग गया।

By: हुसैन अली

Updated: 26 Jul 2019, 04:15 PM IST

इंदौर. मां अन्नपूर्णा माता के दर्शन और कन्यापूजन करके बाणेश्वर कावड़ यात्रा शुक्रवार को शुरू हुई। यात्रा के स्वागत में पूरे यात्रा मार्ग पर करीब 150 से अधिक मंच लगाए गए। शहर को पार करने में कावडिय़ों को शाम हो जाएगी। यात्रा के लिए मार्ग डायवर्ट किए गए थे, लेकिन फिर भी कई जगह गाडिय़ों का लंबा जाम लग गया।

महेश्वर से उज्जैन जाने वाली बाणेश्वरी कावड़ यात्रा में करीब पांच हजार भोले भक्त शामिल हैं। कल शाम को यात्रा इंदौर पहुंची और द्वारका गार्डन में विश्राम किया। आज सुबह 10 बजे मां अन्नपूर्णा मंदिर में माता के दर्शन करने के साथ में संयोजक गोलू शुक्ला, दीपेंद्रसिंह सोलंकी व गोविंद पंवार ने कन्या पूजन करके यात्रा की शुरुआत की।

indore

यात्रा अन्नपूर्णा रोड, महू नाका, कलेक्टोरेट, हरसिद्धि, राजबाड़ा, इमली बाजार, मरीमाता होते हुए उज्जैन रोड पहुंचेगी। यात्रा मार्ग पर जगह-जगह मंच लगे हुए थे। करीब 150 से अधिक मंचों से कावड़ यात्रा का स्वागत होगा। जहां-जहां से यात्रा गुजरी, वहां के ट्रैफिक को पुलिस ने डायवर्ट करने का प्रयास किया। इसके बावजूद भी वाहन चालक गुत्थमगुत्था होते रहे। यात्रा में शामिल हनुमानजी की भगवान भोलेनाथ की आरती करती हुई झांकी आकर्षण का केंद्र रही। उसे निहारने के लिए कई लोग रात को अन्नपूर्णा रोड भी पहुंचे थे।

Show More
हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned