scriptBank strike will continue from March 28 | जरूरी खबर: निपटा लें जरूरी काम, क्योंकि बैंकों में होने वाली है हड़ताल, 6 दिनों तक बैंकिंग सेवा रहेगी प्रभावित | Patrika News

जरूरी खबर: निपटा लें जरूरी काम, क्योंकि बैंकों में होने वाली है हड़ताल, 6 दिनों तक बैंकिंग सेवा रहेगी प्रभावित

कुछ बैंकों में 3 और 4 दिन की हड़ताल, 6 दिनों तक बैंकिंग सेवा रहेगी प्रभावित।

इंदौर

Published: March 26, 2022 01:47:53 am

इंदौर. ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (All India Bank Employees Association), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ( All India Bank Officers Association) तथा बैंक एम्पलाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया से संबद्ध सभी अधिकारी व कर्मचारी संगठनों के आव्हान पर 28 और 29 मार्च को दो-दिवसीय बैंक हड़ताल रहेगी। हड़ताल में सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया, क्षैत्रीय ग्रामीण बैंकों, संगठित सहकारी बैंकों आदि के बैंककर्मी भाग लेंगे। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) में आंशिक तथा शेष सभी बैंकों में सेवाएं अवरुद्ध हो सकती हैं। इस दो-दिवसीय बैंक हड़ताल के साथ बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) के कर्मचारी बैंकिंग गतिविधियों को निजी ठेकेदारों को दिए जाने के विरोध में 28 से तीन दिवसीय हड़ताल करेंगे। संगठन की ओर से मोहन कृष्ण शुक्ला ने बताया, बैंकों की हड़ताल से आगामी सप्ताह में बैंकिंग गतिविधियां प्रभावित हो सकती है। कुछ बैंकों में यह असर चार-पांच दिन का हो सकता है। हड़ताल के साथ शनिवार रविवार व शासकीय अवकाश भी बीच में रहेंगे।
जरूरी खबर: निपटा लें जरूरी काम, क्योंकि बैंकों में होने वाली है हड़ताल, 6 दिनों तक बैंकिंग सेवा रहेगी प्रभावित
जरूरी खबर: निपटा लें जरूरी काम, क्योंकि बैंकों में होने वाली है हड़ताल, 6 दिनों तक बैंकिंग सेवा रहेगी प्रभावित
मालूम हो, बैंक कर्मचारी और अधिकारियों की यूनियनें लंबे समय से निजीकरण, बैंकों में आउटर्सोसिंग कर्मियों से काम लेने का विरोध कर रही हैं। बैंकों में 5 दिन कार्यदिवस सहित कई मांगें हैं। इन मांगों को लेकर ही कुछ यूनियन ने 28 और 29 मार्च को बैंकों में हड़ताल प्रस्तावित की है। उधर, 26 मार्च को माह के चौथे शनिवार का अवकाश है, जबकि 27 मार्च को रविवार है। ऐसे में दो दिन की छुट्टी से बैंक बंद रहेंगे। दो दिन हड़ताल होने से बैंकों में कामकाज प्रभावित होने की संभावना है। हालांकि बैंक अधिकारियों का कहना है कि हड़ताल से बैंक में काम प्रभावित नहीं होगा।
हड़ताल से करोड़ों का कारोबार होगा प्रभावित
बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों की हड़ताल से जहां करोड़ों का कारोबार प्रभावित होगा, वहीं उपभोक्ताओं को भी परेशानी उठानी पड़ेगी। वहीं, एटीएम में पैसों की कमी न हो इसके लिए बैंकों ने प्लान बनाया है। बैंक अफसरों के मुताबिक हड़ताल के दौरान एटीएम में पैसों की कमी नहीं आने दी जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.