scriptबार काउंसिल ऑफ इंडिया ने इस मामले को लेकर लिया बड़ा फैसला | Bar Council of India took a big decision | Patrika News

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने इस मामले को लेकर लिया बड़ा फैसला

locationइंदौरPublished: Feb 23, 2020 12:52:14 am

Submitted by:

shatrughan gupta

पिछले साल परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत के बाद रोके थे परिणाम।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने इस मामले को लेकर लिया बड़ा फैसला

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने इस मामले को लेकर लिया बड़ा फैसला

इंदौर. 2009 के बाद एलएलबी करने वाले वकीलों को सनद हासिल के लिए हर छह माह में होने वाली आल इंडिया बार परीक्षा पास करना होती। पिछले साल सितंबर में यह परीक्षा दे चुके परीक्षार्थियों में से करीब एक हजार को फिर यह परीक्षा देना होगा। परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत पर भोपाल और जबलपुर के एक-एक सेंटर में परीक्षा देने वाले करीब एक हजार परीक्षार्थियों के परिणाम रोक दिए गए थे। अब बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने छात्रों की फिर से परीक्षा लेने का निर्णय लिया है। हालांकि उन्हें कोई फीस नहीं चुकानी होगी।
सनद की परीक्षा मप्र में भोपाल और जबलपुर में होती है
इंदौर अभिभाषक संघ के पूर्व सचिव गोपाल कचोलिया ने बताया, सनद की परीक्षा मप्र में भोपाल और जबलपुर में होती है। नियम तो हर ६ माह में परीक्षा का है, लेकिन कई बार विलंब हो जाता है। सितंबर 2019 में जबलपुर के एक और भोपाल के दो सेंटर (कॉलेजों) में परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत हुई थी। बाद में वहां के करीब एक हजार परीक्षार्थियों के परिणाम रोक लिए गए थे। अब बार काउंसिल ने उनकी परीक्षा निरस्त कर फिर से देने आदेश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो