scriptबचकर रहना जरा, बालाजी टेलीफिल्म्स का कास्टिंग डायरेक्टर कर रहा था ठगी | be aware Balaji Telefilms Casting Director was duped | Patrika News

बचकर रहना जरा, बालाजी टेलीफिल्म्स का कास्टिंग डायरेक्टर कर रहा था ठगी

locationइंदौरPublished: Oct 21, 2017 09:29:08 pm

Submitted by:

amit mandloi

खुद को न्यूयॉर्क की कंपनी का सीईओ और देश का नंबर वन हैकर बताता था, नौकरी दिलाने के नाम पर भी ठगा

balaji telefilms ekta kapoor
इंदौर. खुद को प्रसिद्ध बालाजी टेलीफिल्म्स का कास्टिंग डायरेक्टर बताकर फिल्म में काम दिलाने के बहाने ठगने वाले युवक को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपित विदेश में पढ़ाई के बाद देश का नंबर बन हैकर होने के साथ ही खुद को न्यूयॉर्क की कंपनी में सीईओ भी बताता था। उसने विदेश में एडमिशन और नौकरी दिलाने के बहाने भी कई लोगों को ठगा है।
क्राइम ब्रांच ने ठगी के मामले में जेरी उर्फ विरमदेव पटेल निवासी खड़ी, देपालपुर हाल मुकाम कालानी नगर को गिरफ्तार किया। पिछले दिनों ऋषि शर्मा ने क्राइम ब्रांच को शिकायत की थी कि फिल्म में काम दिलाने के लिए ऑडिशन व प्रमोशन शो कराने के लिए उससे 24,500 रुपए ठग लिए। एएसपी अमरेंद्रसिंह के मुताबिक, जेरी को पुलिस ने कालानी नगर चौराहे के पास से पकड़ा। पूछताछ में पता चला कि उसने करीब 4 साल पहले आठ लाख रुपए में चार बीघा जमीन का सौदा किया था। वह पढ़ाई के लिए विदेश जाना चाहता था। इस बीच परिजन ने सौदा निरस्त कर दिया। बदनामी के डर से जेरी मुंबई चला गया।
वह कुछ दिन पहले लौटा तो लोगों को अमरीका से पढ़ाई कर लौटना बताया है। खुद को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का टॉपर भी बताता था। कहता था, वह देश का नंबर वन हैकर है। खुद को बालाजी टेलीफिल्म्स का कास्टिंग डायरेक्टर व न्यूयॉर्क की ग्रेग स्कॉट माइक्रोसॉफ्ट कंपनी का सीईओ बताता था। खुद को अमरीकी नागरिक बताता और साइबर कैफे पर बैठकर वहां का फर्जी रेसीडेंशियल कार्ड भी बना लिया था।
आरोपित ने ऋषि शर्मा के साथ ही अमन श्रीवास्तव को बालाजी टेलीफिल्म्स में काम दिलाने का झांसा दिया। अमन व उसके दोस्त अभिषेक सिसौदिया से रजिस्ट्रेशन के नाम पर 15 हजार रुपए झटक लिए। अमन के भाई आयुष को रशिया की यूनिवर्सिटी में एडमिशन दिलाने का झांसा देकर 48 हजार रुपए ठगे थे। आयुष से लंदन में सीएस की डिग्री ट्रांसफर कराने के नाम पर 8 हजार व उसके रिश्तेदार अभिजित से 8 हजार रुपए ठग लिए थे। विश्वराजसिंह को बोस्टन न्यूयॉर्क में नौकरी दिलाने के नाम पर 29,500 रुपए की धोखाधड़ी की। सभी मामलों में एरोड्रम पुलिस कार्रवाई कर रही है।
———-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो