scriptसावधान रहे, 16 जनवरी को रेड सिग्नल तोड़ा है तो आपके घर वसूली के लिए पहुंचेगी पुलिस | Be careful,the police will reach your house for recovery | Patrika News

सावधान रहे, 16 जनवरी को रेड सिग्नल तोड़ा है तो आपके घर वसूली के लिए पहुंचेगी पुलिस

locationइंदौरPublished: Jan 18, 2022 09:09:21 pm

रविवार को 438 वाहन चालकों ने तोड़े सिग्नल, ई चालान की राशि नहीं चुकाई तो गाड़ी जब्त कर कोर्ट भेजेंगे

सावधान रहे, 16 जनवरी को रेड सिग्नल तोड़ा है तो आपके घर वसूली के लिए पहुंचेगी पुलिस

सावधान रहे, 16 जनवरी को रेड सिग्नल तोड़ा है तो आपके घर वसूली के लिए पहुंचेगी पुलिस

इंदौर. 16 जनवरी को शहर के चौराहों पर 438 वाहन चालकों ने ट्रैफिक सिग्नल तोड़ रेड लाइट का उल्लंघन किया।। चार जोन की अलग अलग टीमें बनाई गई है, आज सुबह से वे वाहन मालिकों के घरों पर जाकर ई चालान की वसूली करेंगे। चालान राशि नहीं भरी तो कोर्ट का चालान थमा देंगे।
पुलिस इन दिनों लोगों को नियम पालन करने का सीख दे रही है। लगातार अलग अलग इलाकों में हकार्रवाई भी की जा रही है। डीसीपी ट्रैफिक महेशचंद्र जैन ने 16 जनवरी रविवार को शहर में रेड सिग्नल तोडऩे पर बने ई चालान की सूची तैयार करवाई है। इस दिन 438 वाहन चालकों ने नियम तोड़े है। सभी के ई चालान बने है। चौराहों पर लगे इलेक्ट्रिक मैसेज सिस्टम की स्क्रीन पर भी इन नंबरों को प्रदर्शित किया जाएग। नंबर के आधार पर सभी मालिकों के पते निकाल लिए गए है। रविवार रात को ही कुछ वाहन मालिकों के घर जाकर चालान की वसूली भी शुरू कर दी गई।
एसीपी संतोष उपाध्याय के मुताबिक, ट्रैफिक चार जोन में बंटा है। चार जोन की
अलग अलग टीमें बनाई है और उन्हें यह लिस्ट सौंपी है। सोमवार सुबह अलग अलग टीमें वाहन मालिकों के घर पहुंच जाएगी और ई चालान की वसूली करेगी। पुराना चालान लंबित है तो वह भी वसूले जाएंगे। जो वाहन नहीं मिलते है उनकी सूची चौराहों पर तैनात टीमों को दी जाएगी ताकि नजर आने पर उसे जब्त किया जा सके। जो वाहन चालक राशि नहीं देंगे उन्हें जब्त कर कोर्ट का चालान बनाया जाएगा।
सबसे ज्यादा बाइक व कारें
– 438 नियम तोडऩे वाले वाहनों में 20 ऑटो रिक्शा शामिल है। एक ई रिक्शा है।
– 128 कार शामिल है।
– 211 बाइक
– 6 टैक्सी कार
– 8 बसें
– 65 स्कूटर

ट्रैफिक प्रबंधन मित्र के लिए 41 ने दिखाई रुचि
पुलिस ने चौराहों की व्यवस्था सुधारने के लिए लोगों से ट्रैफिक प्रबंधन मित्र बनने के लिए लोगों से आग्रह किया है। अभी तक 41 लोगों ने ऑनलाइन इच्छा जताई है जिन्हें पुलिस जल्द ट्रेंड किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो