बारिश में  अपनाएं ये तरीके: हेल्दी और स्मूद रहेगी आपकी स्किन

बारिश में  अपनाएं ये तरीके: हेल्दी और स्मूद रहेगी आपकी स्किन
skin

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए रखें छोटी-छोटी बातों का ध्यान, एलर्जी, इंफेक्शन से हो सकती है परेशानी

इंदौर. तेज गर्मी के मौसम के बाद हर किसी को बारिश का इंतजार रहता है, लेकिन बारिश का मौसम अकेले नहीं आता। ये साथ लाता है कई सारी स्किन प्रॉब्लम्स। बारिश के कारण होने वाली नमी से बैक्टेरिया पैदा होते हैं और इस वजह से स्किन में एलर्जी, इंफेक्शन जैसी परेशानियां होती है। बारिश में स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। 


स्किन की टोनिंग होना चाहिए : ब्यूटी एक्सपर्ट ज्योति सांधू बताती हैं कि बारिश में त्वचा की खास देखभाल के लिए स्किन टोनर का यूज करना चाहिए। स्किन टोनिंग के लिए आप घर पर भी टोनर बना सकती है। घर पर बने टोनर से किसी भी तरह की स्किन पर साइड इफेक्ट नहीं होता है। 


हाईजीन है बेहद जरूरी : बारिश के मौसम में सबसे बड़ा खतरा होता है इंफेक्शन का। ऐसे में अगर आप हाईजीन को नजरअंदाज करती हैं तो आपको एलर्जी, पिंपल्स जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए मेकअप करने से पहले हाथों को अच्छे से धो लें। मेकअप के लिए ब्रश का इस्तेमाल क रें। एक प्रोडक्ट का ब्रश दूसरे प्रोडक्ट के साथ न रखें। मेकअप साम्रगी को ऐसी जगह रखें जो मॉइश्चर फ्री हो।


एेसे बनाएं टोनर
पुदीने का पत्ता और गेंदे की पत्तियों क ो एक लीटर पानी में उबालें और पानी आधा होने के बाद ठंडा होने के लिए फ्रीज में रख दें।
गुलाब की पत्तियों की मदद से भी घर में टोनर बना सकते हैं। गुलाब की पत्तियों क ो एक लीटर पानी में उबालें और पानी आधा होने के बाद ठंडा होने के लिए फ्रीज में रख दें। इस टोनर का इस्तेमाल फेसवॉश के बाद कर सकती हैं। ये टोनर हर एज ग्रुप और हर स्किन टाइप के लिए उपयोगी है ।


इन बातों का रखें खास ध्यान
ऑइल और क्रीम बेस्ड कॉस्मेटिक्स का कम से कम यूज क रें।
चेहरे को बार-बार धोएं और बर्फ से फेस को क्लीन करें।
लिप गलॉस की जगह मेट लिपस्टिक का इस्तेमाल करें।
फ ाउंडेशन का उपयोग कम से कम करें।
आई शेडों का इस्तेमाल कम करें।
काजल और मस्करा वाटरप्रूफ यूज करें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned