scriptइंदौर से शुरु हो रही डायरेक्ट कोलकाता की फ्लाइट, किराया 3 से 4 हजार रूपए | bengluru kolkata direct flights from indore indigo starts 18 flights | Patrika News

इंदौर से शुरु हो रही डायरेक्ट कोलकाता की फ्लाइट, किराया 3 से 4 हजार रूपए

locationइंदौरPublished: May 30, 2018 12:51:03 pm

Submitted by:

nidhi awasthi

अगले महीने से शुरू होंगी 18 नई उड़ानें, इंडिगो शुरू करेगा 8 उड़ानें, कोलकाता और बेंगलूरु के लिए भी अब सीधी उड़ान

indigo flight

इंदौर से शुरु हो रही डायरेक्ट कोलकाता की फ्लाइट, किराया 3 से 4 हजार

इंदौर. देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर आगामी माह से उड़ानों की संख्या में खासी बढ़ोतरी होने जा रही है। इंडिगो अपनी सेवाओं का विस्तार करते हुए जुलाई माह से देशभर में २० नई उड़ानें शुरू करेगा। इसमें एक जुलाई से इंदौर से भी ८ नई उड़ानें शामिल हैं।
नए समर शेड्यूल के तहत अलग-अलग एयरलाइंस ने 33 नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा की थी। इनमें से 10 शुरू हो चुकी हैं। अब इंडिगो ने ८ नई उड़ानों की घोषणा की है, जबकि जेट ने भी जून से 8 नई उड़ानों की घोषणा की है। इसके अलावा केंद्र सरकार की रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम उड़ान के तहत भी इंदौर से अहमदाबाद के लिए 15 जून से नई उड़ानें शुरू होने जा रही हैं। इंडिगो की नई उड़ानें 1 जुलाई से शुरू होंगी। समर शेडयूल में इंदौर के लिए घोषित 33 नई उड़ानों में से जून-जुलाई माह में 18 नई उड़ानें हैं। इसमें इंडिगो द्वारा हाल ही में अन्य शहरों के साथ ही इंदौर को बेंगलूरु और कोलकाता की उड़ानों की सौगात दी जा रही है। 1 जुलाई से बेंगलूरु की 4 उड़ानें और कोलकाता व नागपुर के लिए १५ जुलाई से यात्रियों को सीधी कनेक्टिविटी मिल सकेगी। साथ ही इंडिगो द्वारा इंदौर एयरपोर्ट पर अपनी पहली नाइट पार्किंग की शुरुआत भी की जाएगी। फिलहाल जेट एयरवेज ही सिर्फ एयरपोर्ट पर दो विमानों की पार्र्किंग कर रहा है।
सुबह 4.30 बजे जाएगी पहली उड़ान
इंडिगो द्वारा इंदौर एयरपोर्ट से नाइट पार्र्किंग शुरू करने के साथ ही सुबह की पहली उड़ान का समय भी बदल जाएगा। अब तक जेट का विमान सुबह 5.30 बजे इंदौर से अपनी पहली उड़ान भरता है, पर इंडिगो की आखिरी उड़ान रात 1.10 बजे बेंगलूरु से आकर सुबह 4.30 बजे वापस बेंगलूरु के लिए रवाना होगी। साथ ही इंदौर के यात्रियों को बेंगलूरु के लिए दो उड़ानें मिलेंगी, जिसमें एक रात 10.40 बजे की तो दूसरी अलसुबह 4.30 बजे की होगी।
जेट भी शुरू करेगा 8 नई उड़ानें
इधर, जेट एयरवेज भी आगामी माह से ही अपनी 8 नई उड़ानें शुरू करने जा रहा है। इसमें पहली बार इंदौर से इलाहाबाद और लखनऊ के लिए यात्रियों को सीधी उड़ान मिलेगी। दिल्ली और नागपुर के लिए भी नई उड़ानें शुरू होंगी। इनको 15 जून से 2 जुलाई के बीच शुरू किया जाएगा।
एयर उड़ीसा की दो नई उड़ानें
एयर उड़ीसा 15 जून से इंदौर से अहमाबाद के लिए दो नई उड़ानें शुरू करेगी। इनमें फ्लाइट रात 8.05 बजे अहमदाबाद से उडक़र 9.10 बजे इंदौर आएगी, रात 9.35 बजे इंदौर से जाएगी। 10.40 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। उम्मीद है, जून के दूसरे हफ्ते से उड़ान शुरू हो जाए। यह 19 सीटर विमान होगा।
यह रहेगा शेड्यूल

– बेंगलुरू से रात 10 बजे उड़ान आकर रात 10.40 बजे वापस बेंगलुरू जाएगी।
– बेंगलुरू से रात 1.10 बजे उड़ान आकर अगली सुबह 4.30 बजे बेंगलुरू जाएगी।
– कोलकाता से शाम 5 बजे उड़ान आकर शाम 5.30 बजे नागपुर जाएगी।
– नागपुर से रात 8.05 बजे उड़ान आकर रात 8.35 बजे कोलकाता जाएगी।
इंडिगो-जेट की 8-8 व एयर उड़ीसा की 2 शामिल
डीसीजीआई द्वारा घोषित समर शेड्यूल में इंदौर एयरपोर्ट से कुल 88 उड़ानें तय की गई थीं। इसमें फिलहाल 70 से अधिक उड़ानें आगामी माह में शुरू हो जाएंगी। इनमें इंडिगो 8, जेट की 8 व एयर उड़ीसा की 2 शामिल हैं। आगामी दो माह में 18 नई उड़ानें इंदौर से शुरू होंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो