फूड फेस्टिवल में मिलेगा राजाओं का शाही भोज

Lakhan Sharma

Publish: Jul, 14 2018 11:14:13 AM (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
फूड फेस्टिवल में मिलेगा राजाओं का शाही भोज

- रेडिसन ब्लू होटल ने किया फूड फेस्टिवल का आयोजन


इंदौर।
राजाओं के किले, रहन सहन जितना मशहुर थे उतने ही उनके व्यंजन मशहुर थे। किले और पहनावा तो हर कोई देख लेता है, लेकिन उनके व्यंजन अब सिर्फ किताबों में बचे हैं। एसे में उनके द्वारा खाए जाने वाले व्यंजनो को रेडिसन ब्लू होटल अपने इंडिया ओए रेस्टोरेंट के माध्यम से खान पान के शौकीनों के लिए लाया है। इसमें एसे व्यंजन परोसे जा रहे हैं जो देश के नामी राज घरानों में राजाओं द्वारा खाए जाते थे।
आज से शुरू होने वाला यह फूड फेस्टिवल २२ जुलाई तक चलेगा। होटल प्रबंधन ने इसे रॉयल इन्सिग्निया फूड फेस्टिवलनाम दिया है। इसमें देश के अलग-अलग प्रान्तों की डाइनस्टी की वेज और नॉन-वेज डिशेस जैसे कश्मीर से अखरोट पालक की टिकिया, आबका मुर्ग; हैदराबाद से चारमीनार पनीर टिक्का, खट्टी दाल, मीठे में केसर खोपरा पाक, वेज शाही वरकी पराठा, अवध छेने का लच्छा, शाही कलाकंद; अवध से पनीर दही हांडी कोरमा, सहित अन्य भी बहुत-सी राजशाही व्यंजन शामिल है। होटल के जनरल मैनेजर राहुल जोशी ने बताया की इस फेस्टिवल के लिए हमने दो माह पहले से रिसर्च की थी। हमारे ग्रुप में सालों से काम कर रहे सीनियर शेफ ने इसकी रेसिपी तैयार की जो बिल्कुल वही है जो राजाओं के परिवारों द्वारा खाई जाती थी।

- इन पकवानों का मिलेगा स्वाद
रॉयल इन्सिग्निया फूड फेस्टिवल में देश के अलग अलग प्रान्तों की डाइनस्टी की वेज और नॉन वेज डिशेस रहेंगी। जैसे कश्मीर से अखरोट पालक की टिकिया, आबका मुर्ग, हैदराबाद से चारमीनार पनीर टिक्का, खट्टी दाल, मीठे में केसर खोपरा पाक, हरी मिर्च का मुर्ग, गोश यानी पुलावय, वरकी पराठा, अवध छेने का लच्छा, शाही कलाकंद, अवध से पनीर दही हांडी, कोरमा अकबरी, दीवानी हांडी, अवधी मोतिया बिरयानी, माही मेथी कलियन, राजस्थान से सिलबट्टे का टीचा, रॉयल चटनी, शिकारी गोश और भी बहुत सी राजशाही डिशेज मैन्यू में शामिल है। रेडिसन ब्लू के एग्जीक्यूटिव शेफ मुकुल ने बताया कि फूड फेस्टिवल के लिए होटल रेडिसन ब्लू बहुत उत्साहित है यह होटल के इंडिया ओए रेस्टॉरेंट में किया जाएगा।

Ad Block is Banned