scriptदो हत्याओं के बाद घटनास्थल पर नशे में धुत होकर पहुंचा डायल-100 का पुलिसकर्मी लाइन अटैच | betma murder case | Patrika News

दो हत्याओं के बाद घटनास्थल पर नशे में धुत होकर पहुंचा डायल-100 का पुलिसकर्मी लाइन अटैच

locationइंदौरPublished: Jul 19, 2018 01:24:50 am

Submitted by:

amit mandloi

बेटमा हत्याकांड में पुलिस ने सीसीटीवी में कैद संदिग्धों की तलाश के लिए गठित की 4 टीमें

betma

दो हत्याओं के बाद घटनास्थल पर नशे में धुत होकर पहुंचा डायल-100 का पुलिसकर्मी लाइन अटैच

इंदौर. बेटमा स्थित लाइफ सिटी कॉलोनी में किराना व्यापारी विंध्याचल गुप्ता व उनके बेटे संदीप की हत्या के बाद घटनास्थल पर नशे में पहुंचे पुलिसकर्मी की करतूत ‘पत्रिका’ में प्रकाशित होने के बाद पुलिस अधिकारियों ने उसे लाइन अटैच कर दिया है। फरार संदिग्धों की तलाश के लिए पुलिस ने चार टीमें गठित की हैं। महू के एएसपी नागेंद्र सिंह ने बताया कि घटना के बाद से एफआरबी ड्यूटी देने वाला प्रधान आरक्षक रामकिशोर परिहार गैर हाजिर है। उसे ड्यूटी के समय आचरण ठीक नहीं होने से लाइन अटैच किया गया है।
रविवार को लाइफ सिटी में विंध्याचल, उनके बेटे संदीप व पिता सुदामा पर बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर 10 लाख रुपए लूट लिए थे। घटना के कुछ देर बाद डायल-100 में प्रधान आरक्षक रामकिशोर परिहार वहां नशे में धुत होकर पहुंचे। इस पर रहवासियों ने कड़ा विरोध जताया था। बदमाश जिस फालिए से गुप्ता परिवार के तीन सदस्यों पर हमला कर भागे थे, उसे परिहार ने बिना ग्लब्स पहने उठाकर जब्त किया। उन्होंने इतनी शराब पी रखी थी कि ठीक से खड़े तक नहीं हो पा रहे थे। रहवासियों ने उनकी शिकायत पुलिस अफसरों से भी की थी। पुलिस की लापरवाही पत्रिका में उजागर होने के बाद अफसरों ने प्रधान आरक्षक के खिलाफ कार्रवाई की।
फुटेज को जांच में किया शामिल
पुलिस ने घटनास्थल से कुछ दूर स्थित घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज जांच में शामिल किए हैं। सूत्रों के मुताबिक डीवीआर में एक माह पूर्व के कुछ फुटेज में व्यापारी की गली के कोने में कार में बैठकर आए ५ संदिग्ध कैद हुए हैं। देर तक सभी आपस में बातचीत के दौरान सिगरेट पीते दिख रहे हैं। फुटेज के आधार पर पुलिस ने गुप्ता परिवार व उनके पड़ोसी से पूछताछ की है। एएसपी नागेंद्र सिंह ने बताया, मामले में एक टीम तकनीकी पहलुओं की जांच में जुटी है। एक टीम इलाके में पुराने बदमाशों को खंगाल रही है कि घटना के बाद से कोई गायब है या कोई अचानक से रुपए खर्च तो नहीं कर रहा। एक टीम व्यापारी के कर्मचारियों की पड़ताल में जुटी है, जबकि चौथी टीम व्यापारी के परिवार की जांच में लगाई है। पहले परिवार ने रुपए लूट की बात नहीं बताई थी। घायल बुजुर्ग सुदामा के होश में आने के बाद बयान में करीब 7 लाख रुपए लूट होने की बात पता चलने पर लूट की धारा बढ़ाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो